स्पाइसजेट सफ़र करने का सस्ता मौका, मिल रही है कितनी छूट यहाँ पढ़िए
स्पाइसजेट सफ़र करने का सस्ता मौका रुपये में हवाई यात्रा का मौका, मिल रही है कितनी छूट यहाँ पढ़िए

नई दिल्ली। एयरलाइन SpiceJet कोविड-19 महामारी के खिलाफ भारत के लिए काम कर रहे स्वास्थ्य सेवा पेशेवरों को अपने मूल किराए में 30 प्रतिशत तक की छूट देगी। एयरलाइन ने बताया कि स्पाइसजेट के पूरे घरेलू नेटवर्क पर डॉक्टरों, नर्सों और पैरामेडिक्स के लिए रियायती किराए उपलब्ध होंगे। यह ऑफर 30 सितंबर तक बुकिंग और यात्रा के लिए लागू है।

एयरलाइन ने कहा कि स्वास्थ्य सेवा वाले कर्मी जहां काम करते हैं, वहां से बुकिंग करते समय 'यात्रियों को इसके लिए एक वैध 'हेल्थकेयर प्रोफेशनल आईडी या रजिस्ट्रेशन संख्या जमा करना होता है, जैसा कि मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई), स्टेट मेडिकल काउंसिल या इंडियन नर्सिंग काउंसिल (आईएनसी)' या सरकार द्वारा अप्रूव स्वास्थ्य सेवा संगठन द्वारा जारी किया जाता है।

यात्रियों को अपनी पहचान के प्रमाण के रूप में चेक-इन या बोर्डिंग के समय सरकार द्वारा जारी फोटो आईडी के साथ बुकिंग के लिए उपयोग की जाने वाली आईडी भी देना जरूरी है।

एयरलाइन ने कहा कि अगर कोई कोई बोर्डिंग के दौरान वैध पहचान पत्र देने में विफल रहता है, तो यात्री को सामान्य किराए का भुगतान करना होगा। यह ऑफर केवल स्वास्थ्य कर्मियों के लिए उपलब्ध कराया गया है और इसका लाभ उनके दोस्तों, परिवार और रिश्तेदारों को नहीं मिलेगा।

स्पाइसजेट का यह ऑफर स्वास्थ्य कर्मियों की कोविड -19 महामारी के खिलाफ निरंतर लड़ाई को देखते हुए आया है। कोरोना के दौरान दूसरों की जान बचाने में अब तक हजारों डॉक्टरों, नर्सों और पैरामेडिक्स को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

Share this story