ये हैं देश की बेहरतरीन बाइक्स, कम दाम पर शानदार माइलेज

ये हैं देश की बेहरतरीन बाइक्स, कम दाम पर शानदार माइलेज

नई दिल्ली, इस वक्त देशभर में वैश्वविक महामारी कोरोना वायरस की वजह से हालत खस्ता है। जिस वजह से ऑटो मेकर्स का ही नहीं बल्कि आम आदमी का भी बेहद ही नुकसान हुआ है। ऐसे में लोगों की आमदनी भी घटी है। वहीं अप्रैल और मई के बाद जून में ऑटोमेकर्स को ग्राहकों से राहत मिलने की उम्मीद है। इस माहौल में जहां एक तरफ लोगों की इनकम घटी है, तो वहीं दूसरी ओर लोग इस वक्त कम दाम में बेहतरीन माइलेज वाली बाइक खरीदने की ओर देख रहे हैं। अगर आप भी एक ऐसी बाइक खरीदना चाहते हैं, जो कोरोना के वक्त पर आपकी जेब पर असर न डालें और बेहतरीन माइलेज के साथ बेहद सस्ती हों तो हम आपको बता रहे हैं 80,000 हजार के अंदर बेस्ट बाइक्स।

Hero Splendor I-Smart : इस लिस्ट में हम सबसे पहला नाम दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो की स्प्लेंडर आई स्मार्ट का आता है। Splendor i-Smart बाइक की एक्स-शोरूम कीमत करीब 68,000 रुपये है। इसमें 113 CC का इंजन, डिस्क ब्रेक, अलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स हैं। हीरो की यह बाइक 55 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है। बता दें हीरो मोटोकॉर्प की बाइक्स में स्प्लेंडर एक ऐसा नाम है, जो सालों से ग्राहकों का भरोसा जीतती आ रही है। जिस वजह से कंपनी ने इसके कई मॉडल निकाले हैं। जिनमें से एक हीरो स्प्लेंडर आई-स्मार्ट भी है।

Bajaj Pulsar 125 : इस लिस्ट में दूसरा नाम देश की एक और प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी बजाज का है। कंपनी की पल्सर बाइक देश में सबसे ज्यादा पॉपुलर मोटरसाइकिलों में से एक है। Pulsar 125 बाइक की एक्स-शोरूम कीमत करीब 73, 363 रुपये है। इसमें 125 CC का इंजन, डिस्क ब्रेक, ट्यूबलेस टायर जैसे शानदार फीचर्स दिये गए हैं। यह बाइक करीब 52 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है।

TVS Star city Plus : अगर बात करें किफायती बाइक्स की तो इस लिस्ट में तीसरा नाम टीवीएस स्टार सिटी प्लस बाइक का आता है। कम दाम और बेहतर काम के लिए जानी जाने वाली यह बाइक माइलेज के मामले में काफी पॉपुलर है। टीवीएस की इस बाइक में 109 CC का इंजन और 4-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया गया है। यह बाइक करीब 70 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत करीब 67,000 रुपये है।  

Share this story