भारत बायोटेक ने कोवैक्सीन की कीमत घटाई, जानिए एक डोज का दाम

भारत बायोटेक ने कोवैक्सीन की कीमत घटाई, जानिए एक डोज का दाम

हैदराबाद : देश की अग्रणी फार्मा कंपनी- भारत बायोटेक ने कहा है कि कोरोना महामारी से बचाव के मद्देनजर कंपनी ने कोरोना टीका- कोवैक्सीन की कीमतें कम करने का फैसला लिया है. भारत बायोटेक के मुताबिक राज्य सरकारों को कोवैक्सीन की एक डोज 400 रुपये में मुहैया कराई जाएगी.

भारत बायोटेक ने अपने बयान में कहा है कि उनकी दुआएं देशवासियों के साथ हैं, और कंपनी नागरिकों के सुरक्षित और स्वस्थ रहने की कामना करती है.

गौरतलब है कि इससे पहले बुधवार को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अदार पूनावाला ने भी कोरोना टीका- कोविशील्ड की कीमतों में कटौती का एलान किया था. पूनावाला ने कहा था कि राज्य सरकारों को कोविशील्ड की एक डोज अब 300 रुपये में मिलेगी.

पूनावाला ने एक ट्वीट में लिखा था कि समाजसेवा की पहल के तहत सीरम इंस्टीट्यूट ने फैसला लिया है कि कोविशील्ड की कीमत तत्काल प्रभाव से 300 रुपये प्रति डोज की जाती है. उन्होंने लिखा कि कीमतें कम करने से राज्य सरकारों के फंड के करोड़ों रुपये बचाए जा सकेंगे.

कोविशील्ड की कीमत घटने को लेकर अदार पूनावाला ने कहा कि कीमतों में कटौती के बाद टीकाकरण ज्यादा किया जा सकेगा और इससे असंख्य लोगों की जान भी बचाई जा सकेगी.

Share this story