दिल्ली जामा मस्जिद : नायब शाही इमाम ने की घोषणा, 21 जुलाई को मनाई जाएगी बकरीद

दिल्ली जामा मस्जिद : नायब शाही इमाम ने की घोषणा, 21 जुलाई को मनाई जाएगी बकरीद

नई दिल्ली: देशभर में ईद-उल-अजहा यानी बकरीद का त्यौहार 21 जुलाई को मनाया जाएगा। दिल्ली जामा मस्जिद के नायब शाही इमाम सैयद शाबान बुखारी ने ईद-उल-अजहा( बकरीद) 21 जुलाई को मनाने की घोषणा की। दरअसल 12 जुलाई से इस्लामिक कैलंडर का अंतिम माह शुरू होने जा रहा है। यह माह जुल हिज्जा के नाम से जाना जाता है और इस्लाम में इसकी बहुत मान्यताएं है।

इस महीन में हज यात्रा अदा की जाती है वहीं इसके 10वें दिन बकरीद का त्योहार मनाया जाता है। जामा मस्जिद के नायब शाही सयैद शाबान बुखारी ने रविवार रात घोषणा करते हुए कहा कि, ‘ईद-उल-अजहा का त्योहार 21 जुलाई को मनाया जाएगा।’ वहीं रविवार को इस्लामी माह जिलहिज्जा का चांद कई जगहों पर देखा गया, हालांकि मौसम के चलते कई जगहों पर चांद दिखाई भी नहीं दिया।

दिल्ली के अलग-अलग मस्जिदों के इमामों और मौलानाओं ने इस बात की पुष्टि कि की दिल्ली में बादल रहने के कारण चांद नहीं देखा जा सका है। पिछले साल भी ईद कोरोना काल में मनाई गई थी, वहीं इस बार भी कोरोना का खतरा खत्म नहीं हुआ है।

कोरोना से बचाव के कारण मस्जिद में नमाज अदा करने नहीं दी जा रही है। फिलहाल इस बार भी जल्द इस बात की घोषणा कर दी जाएगी कि लोगों को ईद के दिन नमाज कब और कहां अदा करनी है।

Share this story