पूर्व IAS ने पीएम मोदी पर साधा निशाना
K
नई दिल्ली। विपक्ष के अलावा कई बॉलीवुड कलाकार भी लगातार सरकार को घेर रहे हैं। कोरोना वायरस के बीच फैली अव्यवस्था को लेकर रिटायर्ड आईएएस ऑफिसर सूर्य प्रताप सिंह भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ लगातार ट्वीट करते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं, हाल ही में उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर अहंकार दिखाने का आरोप लगाया है, साथ ही उन्हें सलाह भी दी है कि पीएम को एक बरगद के पेड़ की तरह सबको साथ लेकर चलना चाहिए।
पूर्व आईएएस अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह ने प्रधानमंद्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए लिखा, “प्रधानमंत्री देश का पहले होता है, पार्टी का बाद में। भारत में उल्टा है। यहां प्रधानमंत्री का हर एक्शन पार्टी और चुनाव के इर्दगिर्द घूमता है, तो देश व लोग तो गौण हो ही जाएंगे।” आईएएस सूर्य प्रताप सिंह यहीं नहीं रुके।
सूर्य प्रताप सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर एक और ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, “प्रधानमंत्री को बरगद के पेड़ की तरह सभी मुख्यमंत्रियों को अपनी छत्रछाया में साथ लेकर चलना होगा। ‘कोऑपरेटिव फेडरलिज्म’ तभी सफल हो सकता है। अगर प्रधानमंत्री खुद ही मुख्यमंत्रियों से प्रतिस्पर्धा करेंगे, अहंकार दिखाएंगे, चिढ़ाएंगे तो वही होगा जो आज भारत में हो रहा है।”
पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह के इन ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया यूजर ने भी खूब कमेंट किये। रंजन नाम के एक यूजर ने लिखा, “मोदी जी के लिए पार्टी सर्वोपरि है, उसके बाद देश को प्राथमिकता देते हैं। आजतक किसी भी प्रधानमंत्री को विधानसभा चुनाव में रैली करते नहीं देखा था।” प्रमोद नाम के एक यूजर ने लिखा, “जब से पीएम ने देश की बागडोर संभाली है, तब से आजतक केवल पार्टी विशेष का ही प्रचार करते हैं।”
सूर्य प्रताप सिंह के ट्वीट पर आए कमेंट यहीं नहीं रुके। अविनाश नाम के एक यूजर ने उनके ट्वीट की सराहना करते हुए लिखा, “सर, लाखों की बात बोल दी आपने, जिस दिन जनता यह समझ जाएगी, उस दिन देश का विकास कोई भी नहीं रोक सकता है।” बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर भी तंज कसा।
बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी बीते दिन चक्रवात यास से प्रभावित पश्चिम बंगाल और ओडिशा के क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षम किया था। नुकसान के आंकलन के लिए हुई समीक्षा बैठक के लिए पीएम मोदी कलाईकुंडा पहुंचे, जहां सीएम ममता बनर्जी करीब 30 मिनट देरी से पहुंची। इतना ही नहीं, वह पीएम मोदी को रिपोर्ट सौंपकर चली गईं। उनके इस कदम को लेकर गृह मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह और कई दिग्गज नेताओं ने सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधा।

Share this story