दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी को लेकर मनीष सिसोदिया ने केंद्र से मांग की

दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी को लेकर मनीष सिसोदिया ने केंद्र से मांग की

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को कोविद -19 मामलों में भारी वृद्धि के बीच दिल्ली में अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति की कमी पर चिंता व्यक्त की और कहा कि शहर की सरकार ने केंद्र से राजधानी को अधिक ऑक्सीजन आवंटित करने की अपील की है।

“मामलों में तेज वृद्धि के लिए, ऑक्सीजन की आपूर्ति में एक बड़ी कमी है। कई अस्पतालों ने सूचित किया है कि उनके पास बहुत सीमित समय के लिए ऑक्सीजन स्टॉक है। दिल्ली सरकार ने ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए केंद्र सरकार से दिल्ली का कोटा बढ़ाने के लिए कहा है।

एचटी ने रविवार को एक समाचार रिपोर्ट प्रकाशित की जिसमें कहा गया कि दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की मांग में चार या पांच गुना वृद्धि हुई है क्योंकि राजधानी में कोविद -19 रोगियों ने स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं की बाढ़ ला दी है। कुछ अस्पतालों ने यहां तक ​​कहा कि जब तक ऑक्सीजन की आपूर्ति की कमी को दूर नहीं किया जाता, वे प्रवेश को रोकने के लिए मजबूर होंगे।

शनिवार को, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से बात की और वायरल बीमारी के इलाज के लिए इस्तेमाल होने वाली दवाओं रेमेडीसविर और टोसीलिज़ुमाब के साथ ऑक्सीजन की आपूर्ति में कमी पर चर्चा की। उन्होंने आईसीयू बेड की सीमित संख्या की ओर भी ध्यान दिलाया और केंद्र से सुविधा का विस्तार करने का अनुरोध किया। दिल्ली ने कल 24,000 कोविद -19 मामलों की दैनिक वृद्धि दर्ज की।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने समग्र तैयारियों की भी समीक्षा की और अस्पताल के बेड की उपलब्धता और ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की आपूर्ति सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने अपनी टीम को स्थानीय सरकारों के साथ मिलकर काम करने के लिए भी कहा, विशेष रूप से 12 राज्यों ने दूसरी लहर में कोरोनोवायरस के मामलों में वृद्धि के कारण तबाह कर दिया।

दिल्ली वर्तमान में एक सप्ताहांत कर्फ्यू के तहत है जो सोमवार को सुबह 5 बजे समाप्त होता है।

Share this story