राहुल गांधी ने covid-19 के मद्देनजर पश्चिम बंगाल में अपनी सभी रैलियों को स्थगित कर दिया

राहुल गांधी ने covid-19 के मद्देनजर पश्चिम बंगाल में अपनी सभी रैलियों को स्थगित कर दिया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल में अपनी सभी रैलियों को रद्द कर दिया, जहां विधानसभा चुनावों के आठ चरणों में से तीन में मतदान होना है, पीएम मोदी द्वारा अपनी रैलियों में बड़ी भीड़ इकट्ठा करने के लिए एक झटके में लेने के कुछ घंटे बाद।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल में अपनी सभी जनसभाओं को रद्द कर दिया, जहां आठ चरण के विधानसभा चुनावों में से तीन में मतदान होना बाकी है, पीएम मोदी को अपनी रैलियों में बड़ी भीड़ इकट्ठा करने के लिए एक घंटे का समय लेने के बाद।

उन्होंने कहा, "कोविद की स्थिति के मद्देनजर, मैं पश्चिम बंगाल में अपनी सभी सार्वजनिक रैलियों को निलंबित कर रहा हूं। मैं सभी राजनीतिक नेताओं को मौजूदा परिस्थितियों में बड़ी सार्वजनिक रैलियों के आयोजन के परिणामों के बारे में गहराई से सोचने की सलाह दूंगा।" उन्होंने राज्य में अब तक केवल दो रैलियां की हैं और 22 अप्रैल को छठे चरण के चुनाव से पहले मालदा और मुर्शिदाबाद जिलों में चुनाव प्रचार करना था।

इससे पहले दिन में, राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कटाक्ष करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया, जिन्होंने शनिवार को अपनी राजनीतिक रैली के लिए बड़ी संख्या में पश्चिम बंगाल के लोगों की सराहना की। आसनसोल में एक रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि वह लोगों के खिलाफ "शिकायत" दर्ज करना चाहते थे क्योंकि वह लोकसभा चुनावों के दौरान दो बार शहर में आए थे, लेकिन इससे पहले इतनी बड़ी भीड़ कभी नहीं देखी थी।

"मैं लोकसभा चुनावों के दौरान दो बार यहां आया हूं। जब मैं प्रधानमंत्री बन रहा था और आपका वोट मांगा था। पिछली बार, मैं यहां बाबुलजी (केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो) के लिए वोट मांगने आया था। पहली बार मैं पूछने आया था। आपके अपने वोट। लेकिन भीड़ केवल इस आकार की एक चौथाई थी। लेकिन आज, मैं सभी दिशाओं में लोगों की भारी भीड़ देख रहा हूं ... आज, आपने अपनी शक्ति दिखाई है और मैं हर जगह लोगों की एक लहर देख सकता हूं, जो मैं देखता हूं। “पीएम मोदी ने कहा।

इसके जवाब में, राहुल गांधी ने कहा कि इतने बीमार लोग और इतनी अधिक संख्या में मौतें भी पहली थीं। "यह पहली बार है जब बीमार लोगों की इतनी भारी भीड़ और मौतों की रिकॉर्ड संख्या देखी गई है," उनका ट्वीट, मोटे तौर पर हिंदी से अनुवादित, पढ़ा।

पश्चिम बंगाल, देश के बाकी हिस्सों की तरह, हाल के हफ्तों में कोविद -19 मामलों में स्पाइक देखा गया है। शनिवार को 7,713 ताजा मामले दर्ज होने के बाद राज्य में कुल मामलों की संख्या 6,51,508 हो गई। वायरस के कारण राज्य की मृत्यु का आंकड़ा 10,540 है।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चरण 6, 7 और 8 में मतदान क्रमशः 22, 26 और 29 अप्रैल को होगा। 2 मई को वोटों की गिनती होगी।

Share this story