अपह्रत वरिष्ठ सर्जन डॉ0 उमाकांत गुप्ता को बदमाशों के बंधन से मुक्त कराया 
S
आगरा से अपह्रत वरिष्ठ सर्जन डॉ0 उमाकांत गुप्ता को बदमाशों के बंधन से मुक्त करा लिया गया है. आगरा और धौलपुर पुलिस के संयुक्त आपरेशन में डाक्टर को मुक्त कराकर दो बदमाशों की गिरफ्तारी की गयी है. मंगलवार शाम घर से अस्पताल जाते वक्त बदमाशों ने डाक्टर का अपहरण कर लिया था.
आगरा पुलिस धौलपुर की क्राइम ब्रांच टीम के साथ दो दिन से चंबल के बीहड़ में डेरा डाले हुई थी. कड़ी मशक्कत और बेहतरीन रणनीति के बाद आपरेशन शुरू हुआ और देर रात चंबल के बीहड़ में बंधक बनाकर रखे गये डाक्टर उमाकांत को पुलिस ने अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त करा लिया है. पुलिस ने मौके से दो अपहरणकर्ताओं की गिरफ्तारी भी की है.एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि डाक्टर के अपहरण की जानकारी के बाद सभी टीमों को सक्रिय किया गया और बदमाशों की घेराबंदी शुरू की गयी. पुलिस ने चंबल के बीहड़ में भी तलाश शुरू की और सर्विलांस की मदद से डाक्टर को ढूंढने का भी प्रयास किया.
डाक्टर की आखिरी लोकेशन सैया बार्डर से करीब 60 किलोमीटर आगे राजस्थान के धौलपुर जिले में मिली थी. आगरा पुलिस ने धौलपुर पुलिस की मदद से एक संदिग्ध को सूचना मिलने के कुछ ही घंटों बाद डाक्टर की कार के साथ गिरफ्तार किया था. पुलिस ने उससे कई महत्वपूर्ण जानकारियां हासिल की.
बुधवार पूरे दिन संदिग्ध को साथ लेकर अपहरणकर्ताओं की लोकेशन तलाशी गयी और देर शाम फुलप्रूफ प्लान के तहत डाक्टर की बदमाशों के चंगुल से रिहाई कराने का आपरेशन शुरू किया. पुलिस को इस आपरेशन में कामयाबी मिली और डाक्टर को सकुशल मुक्त करा लिया गया है.
आगरा के वरिष्ठ चिकित्सक और सर्जन डॉ उमाकांत गुप्ता का बदमाशों ने मंगलवार शाम को अपहरण कर लिया था. वारदात के वक्त वह अपने क्लीनिक पर गये थे लेकिन रात 10 बजे तक नही लौटे. उनकी डाक्टर पत्नी ने उनके अपहरण का आशंका जताते हुए गुमशुदगी का केस दर्ज कराया था. इस दौरान डाक्टर के परिवार को फिरौती के लिए कोई कॉल या चिठ्ठी नही मिली.
ट्रांसयमुना कालोनी निवासी डॉ0 उमाकांत गुप्ता आगरा के वरिष्ठ सर्जन है और उनकी पत्नी महिला रोग विशेषज्ञ है. उनके दो बेटे भी डाक्टर है. उनके घर और अस्पताल के बीच की दूरी केवल सात सौ मीटर है. पुलिस ने इस इलाके में सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले जिससे डाक्टर के अपहरण किये जाने की पु्ष्टि हुई. सीसीटीवी में दिखे बाइक सवार बदमाशों की पुलिस ने शिनाख्त भी कराई.

Share this story