पटना मेट्रो में असिस्‍टेंट इंजीनियर के पद पर बहाली के नाम पर युवाओं का ठगा
s

पटना, बिहार में नौकरी (Jobs in Bihar) के नाम पर ठगी करने वाले जालसाजों का गिरोह सक्रिय है। अभी पटना मेट्रो में असिस्‍टेंट इंजीनियर के पद पर बहाली के नाम पर युवाओं का ठगा गया। अब एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (Airport Authority of India) एवं इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) में विभिन्‍न पदों पर नौकरी का झांसा देकर शातिरों ने कई युवाओं को चूना लगा दिया है। ठग इतने शातिर हैं कि बकायदा ऑफर लेटर तक दे दिया। इसके बाद वे प्रमाणपत्र सत्‍यापन (Certificate Verification) के लिए पैसे मांगने लगे। पटना के एयरपोर्ट निदेशक भूपेश नेगी (Airport Director Bhupesh Negi) ने इस लेटर को इंटरनेट मीडिया पर शेयर किया है। इसके बाद से अभ्‍यर्थि‍यों के होश उड़ गए हैं।

सालाना ढाई लाख के पैकेज का झांसा

शातिराें ने कई अभ्यर्थी काे एयरपाेर्ट अथाॅरिटी आफ इंडिया, काेलकाता एयरपाेर्ट के पैड पर सेलेक्शन लेटर भेजाा। उसमें लिखा है कि आप लाेग सूरत एयरपाेर्ट पर याेगदान दें। सालाना पैकेज 2 लाख 64 हजार रुपये का है। ग्राउंड स्टाफ के रूप में आप लाेगाें का चयन हुआ है। एयरपाेर्ट निदेशक भूपेश नेगी ने कहा कि यह शातिराें का काम है। फर्जीवाड़ा करने वालाें से सवाधान रहें। एयरपाेर्ट अथाॅरिटी आफ इंडिया की बहाली की सूचना उसके वेबसाइट पर रहती है। ऑथोरिटी प्रमाणपत्र आदि के वेरि‍फिकेशन के लिए रकम नहीं लेती हे।

पटना एयरपोर्ट पर असिस्‍टेंट सुपरवाइजर का आफर लेटर

वहीं इंडिगाे में पटना एयरपाेर्ट पर असिस्टेंट सुपरवाइजर पद बहाल हाेने के लिए अभ्यर्थियाें काे ऑफर लेटर भेजा गया। इसमें उनका मासिक मानदेव 20500 लिखा। इंडिगाे के स्टेशन मैनेजर एसएम कुरैश हुसैन ने बताया कि उन्हाेंने इस फर्जीवाड़े की जानकारी एयरलाइंस के एथिक्स विभाग काे भेज दी है। एयरपाेर्ट थानेदार अरुण कुमार ने बताया कि इस तरह का काेई केस अब तक उनके यहां दर्ज नहीं हुआ है। बता दें कि कुछ इसी तरह की घटना पटना मेट्रो में हुई है। यहां Assistant Engineer पद के लिए ठगों ने कई युवाओं को चपत लगा दी है1

Share this story