एक डॉक्टर को दोनों डोज़ लेने के बाद भी तीसरी बार कोरोना 
s

महाराष्ट्र के मुंबई में कोरोना महामारी से जुड़ा एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहां एक डॉक्टर को दोनों डोज़ लेने के बाद भी तीसरी बार कोरोना हो गया है। मुलुंड इलाके की रहने वाली डॉक्टर सृष्टि हलारी जून 2020 से अब तक तीसरी बार कोरोना पॉजिटिव हों चुकी हैं। चौकाने वाली बात है कि डॉक्टर और उनका पूरा परिवार कोरोना वैक्सीन लेने के बाद भी संक्रमित हो गया है।

डॉक्टर के तीन बार संक्रमित होने पर उनका सैम्पल लेकर जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए एकत्र किया गया है। इस मामले में डॉक्टरों का मानना है कि तीसरी बार कोरोना पॉजिटिव होने के पीछे कई कारण हो सकतें हैं। जिनमें कोरोना वेरिएंट से लेकर इम्युनिटी लेवल या गलत जांच भी बड़ी वजह हो सकती है।स्वास्थ्य विषेशज्ञों के अनुसार कोरोना वैक्सीन लेने के बाद कई लोगों में संक्रमण देखा गया है, लेकिन इससे लोग जल्दी ठीक हो जा रहे हैं।

डॉक्टर सृष्टि हलारी ने बताया कि जहां वह काम करती है वह एक सहकर्मी को कोरोना हुआ था जिसके संपर्क में आने के बाद उन्हें पहली बार कोरोना हुआ था । उसके बाद उन्होंने अपनी पोस्टिंग पूरी की और पीजी ऐडमिशन एग्जाम से पहले ब्रेक लेने का फैसला किया। उसके बाद वह घर आ गईं। जुलाई में उनका पूरा परिवार कोरोना संक्रमित हो गया था।

डॉक्टर सृष्टि का इलाज कर रहे डॉक्टर मेहुल ठक्कर बताते है कि हो सकता है मई में हुआ संक्रमण जुलाई में दो बार सक्रिय हो गया हो या आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आई हो।रोना वैक्सीन लेने के बाद भी संक्रमित हो गया।

डॉक्टर सृष्टि का इलाज कर रहे डॉक्टर मेहुल ठक्कर बताते है कि हो सकता है मई में हुआ संक्रमण जुलाई में दो बार सक्रिय हो गया हो या आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आई हो।

Share this story