बिहार में हटा लॉकडाउन 35 दिन बाद लेकिन जारी रहेगा नाईट कर्फ्यू

बिहार में हटा लॉकडाउन 35 दिन बाद लेकिन जारी रहेगा नाईट कर्फ्यू

पटना. बिहार में कोरोना महामारी को रोकने के उद्देश्य से लगाया गया लॉकडाउन (Bihar Lockdown) हटा लिया गया है. इस बात का फैसला मंगलवार को बिहार सरकार के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में हुआ.

दरअसल पहले से ही ये कयास लगाए जा रहे थे कि बिहार सरकार कोविड-19 के केस कम होने की वजह से लोगों को लॉकडाउन से राहत दे सकती है. मंगलवार को बिहार सरकार के इस महत्वपूर्ण बैठक में लॉकडाउन को हटाने के फैसला पर मुहर लग गई.

हालांकि बिहार सरकार ने इस दौरान कई तरह की बंदिशों को लागू रखा है और इसको लेकर जल्द ही निर्देश भी जारी किए जाएंगे. बिहार में अब तक चार बार लॉकडाउन का विस्तार किया जा चुका है. कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए राज्य सरकार ने 5 मई से बिहार में लॉकडाउन लगाया था जो पहली बार 15 मई तक था. बाद में इसे 25 तारीख तक बढ़ाया गया.

इसके बाद नीतीश सरकार ने एक सप्ताह तक इसे और बढ़ाने का फैसला लिया और फिलहाल लॉकडाउन 4 की अवधि 2-8 जून तक के लिए जारी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंत्रियों और पदाधिकारियों से विचार-विमर्श करने के बाद लॉकडाउन को लेकर निर्णय लेते हैं. इसके बाद गृह विभाग संबंधित आदेश जारी करेगा.

Share this story