दूध की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी 
s

Mother Dairy Milk Price: पेट्रोल, डीजल, सीएनसी और पीएनजी के बाद दूश के दाम बढ़ गए हैं। ताजा खबर दिल्ली आ रही है कि यहां मदर डेयरी ने अपने दूध की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है। नए दाम 11 जुलाई से लागू होंगे। महंगाई की लगातार मार झेल रहे आम लोगों के लिए बुरी खबर है। समाचार एजेंसी एनएनआई के मुताबिक, मदर डेयरी ने 11 जुलाई 2021 से दिल्ली एनसीआर में अपने तरल दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की। नई कीमतें सभी दूध प्रकारों के लिए लागू होंगी। दूध की कीमतों में आखिरी बार करीब 1.5 साल पहले यानी दिसंबर 2019 में बढ़ोतरी की गई थी।

10 दिन में 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

इस बीच, देश में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने का सिलसिला जारी रहा। 10 जुलाई को भी पेट्रोल 35 पैसे और डीजल 26 पैसे महंगा हुआ। इस महीने के पहले 10 दिनों में यह 7वां मौका रहा जब दाम बढ़े हैं। आधे से ज्यादा भारत में अब पेट्रोल 100 रुपए लीटर से अधिक के दाम में मिल रहा है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत अब ₹100.91 है, जबकि डीजल ₹89.88 पर बिक रहा है। भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल ₹106.93 प्रति लीटर पर बिक रहा है, जबकि डीजल ₹97.46 प्रति लीटर पर पहुंच गया है। जम्मू-कश्मीर की शीतकालीन राजधानी जम्मू में ईंधन ₹100 रुपए पार हो गया।

भोपाल मई में पेट्रोल की कीमतों में ₹100 का आंकड़ा पार करने वाला पहला शहर बना था। इसके बाद जयपुर, मुंबई, हैदराबाद और बेंगलुरु में पेट्रोल के दामों में शतक लगा लिया। पटना और तिरुवनंतपुरम में जून के अंतिम सप्ताह में पेट्रोल 100 रुपये से अधिक हो गया था, जबकि चेन्नई और भुवनेश्वर जुलाई के पहले सप्ताह में इस सूची में शामिल हो गए। बुधवार को कोलकाता और दिल्ली में कीमत ₹100 प्रति लीटर से अधिक हो गई।

Share this story