नारायणपुर में नक्सलियों ने JCB को किया आग के हवाले

नारायणपुर में नक्सलियों ने JCB को किया आग के हवाले

रेशम वर्मा कि रिपोर्ट

नारायणपुर-4पूर्व बस्तर डिविजन क्षेत्र के नक्सलियों ने छोटेडोंगर इलाके में वन विभाग की तरफ से कराए जा रहे नरवा, गरुवा, घुरवा बाड़ी योजना के काम में लगी JCB को आग के हवाले कर दिया है. नक्सलियों ने घटना स्थल पर पर्चे फेंककर 26 अप्रैल को भारत बंद का आह्वान भी किया है

.
JCB को लगाई आग
दरअसल जिला मुख्यालय से 43 किलोमीटर दूर छोटेडोंगर थाना इलाके में मढोनार मार्ग पर थाना से करीब 4 किलोमीटर दूर नरवा, गरुवा, घुरवा बाड़ी योजना का काम करवाया जा रहा है. छोटेडोंगर के रहने वाले मुकेश डे की JCB गड्ढा खोदने का काम कर रही थी. इसी दौरान 20 से 25 नक्सली मौके पर पहुंचे और ऑपरेटर को नीचे उतारकर चले जाने को कहा. दहशत के चलते ऑपरेटर घटना स्थल से भाग खड़ा हुआ. इसके बाद नक्सलियों ने JCB से डीजल निकालकर मशीन पर छिड़का और उसमें आग लगा दी. इस दौरान पूर्व बस्तर डिविजन कमेटी जे माओवादियों घटना स्थल पर पर्चें भी फेंके हैं. इसमें उन्होंने ऑपरेशन प्रहार के विरोध में 26 अप्रैल को भारत बंद का आह्वान किया है.

प्रहार के खिलाफ भारत बंद का आह्वान

नक्सलियों का तांडव जारी

इससे पहले शनिवार को ही सोनपुर – बेचा मार्ग में नक्सलियों ने पेड़ के नीचे IED प्लांट किया था जो अपने आप फट गया. जिसकी चपेट में आकर एक ग्रामीण घायल हो गया. नक्सली आए दिन इस मार्ग पर अपनी दहशत फैलाने के लिए ऐसे ही कामों को अंजाम देते रहते हैं.

26 अप्रैल को भारत बंद का आह्वान

तीन दिन पहले भी किया था IED ब्लास्ट

3 दिन पहले भी बासिंग थाना अंतर्गत कुंदला के पास नक्सलियों ने एक IED प्लांट किया था. जिसकी चपेट में आने से सुरक्षा बलों का एक जवान घायल हो गया जबकि एक बेजुबान गाय की मौत हो गई.

Share this story