आईपीएल में सट्टा लगाने वाले 4 को पुलिस ने धर दबोचा
आईपीएल में सट्टा लगाने वाले 4 को पुलिस ने धर दबोचा

हरिश साहू की रिपोर्ट

रायगढ़ (छत्तीसगढ़) । आईपीएल सीजन-14 का आगाज हो गया है। इसके साथ ही सभी इलाकों में सट्टेबाज भी सक्रिय हो गये हैं। रायगढ़ पुलिस ने सट्टेबाजी के खिलाफ कार्रवाई करना शुरू कर दिया है। पुलिस ने दो कार्यवाहियों में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने फ़िल्मी स्टाइल में सट्टेबाजों को धर दबोचा। राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के मैच पर सट्टा लगा रहे थे। आरोपियों के कब्जे से 14.50 लाख रूपये के सट्टा रिकार्ड और 54,800 रूपये नगदी बरामद किया गया है। मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है, जहां मुखबिर से शहर के लाल टंकी रोड में ऋषि अग्रवाल के घर पर राजस्थान रॉयल और पंजाब किंग्स के मैच के दौरान लाइव क्रिकेट सट्टा लिखे जाने की सूचना मिली।

सूचना को पुख्ता करने टीआई कोतवाली थाने से आरक्षक ग्राहक बनाकर ऋषि अग्रवाल के घर भेजा, जिसने सूचना को पुख्ता बताया। जिसके बाद थाना प्रभारी ने अपनी टीम के साथ लाल टंकी रोड में ऋषि अग्रवाल के मकान में सट्टा रेड कार्यवाही करने दबिश दी। दबिश के दौरान कमरे अंदर राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग के मैच पर मकान मालिक ऋषि अग्रवाल और वहां मौजूद सुरेश अग्रवाल, विष्णु अग्रवाल को मोबाइल, कागज एवं रजिस्टर पर सट्टा लगाने वालों के नाम नोट करते हुए गिरफ्तार किया गया। मौके से विष्णु अग्रवाल के पास से पैसों का विवरण लिखा हुआ एक पर्ची नगद 8,200 रूपये और सुरेश अग्रवाल के पास से उसके मोबाईल में क्रिकेट मैच मे दाव लगाने का रिकार्ड व उससे एकत्र किये गये 22,300 रूपये तथा ऋषि अग्रवाल के पास से LCD TV और पैसे का विवरण लिखा हुआ एक रजिस्टर व 17,100 रूपये नगद कुल 47,600 रूपये जब्त किया गया है।


पुलिस ने विष्णु अग्रवाल पिता जगन्नाथ अग्रवाल, ऋषि अग्रवाल पिता स्व तुलसी अग्रवाल और सुरेश अग्रवाल पिता महावीर अग्रवाल ने सट्टा खिलाने की बात कबूल ली। आरोपियों ने शहर के वसीम खान, संबलपुरी उड़ीसा निवासी प्रदीप पटेल, चांदमारी का पिंटू हलवाई, आकाश, फारुख खान, गोलू, सोनू बेरीवाल, बसंत, संदीप गुप्ता, मन्नू खान, जमीर, खरसिया का अर्जुन राठौर, विक्की अग्रवाल, सरिया का सुरेश शर्मा सट्टेबाजी में संलिप्त होना बताया है, जिनका पूरा डिटेल थाना प्रभारी द्वारा नोट किया गया है। इसके बाद आरोपियों से मिली जानकारी पर थाना प्रभारी कोतवाली अपने स्टाफ के साथ दूसरी रेड कार्यवाही करने शहीद चौक के पास पहुंचे, जहां कच्ची खोली सिंधी कॉलोनी थाना चक्रधरनगर क्षेत्र का रोहित बुटानी पिता मुकेश बुटानी उम्र 25 साल मोबाइल पर राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के क्रिकेट मैच पर अपने मोबाइल पर सट्टा नोट करते मिला। आरोपी रोहित बुटानी से एक वन पल्स मोबाइल और नकदी रकम 7,200 रूपये की जब्ती की गई है। आरोपी रोहित बुटानी ने पूछताछ में रायगढ़ के सोनू, जावेद खान निवासी बीडपारा, करण चौधरी, शहबाज खान निवासी इंदिरानगर, धर्मेंद्र शर्मा गेंदू, दीपक सिंधी, चंद्री सिंधी कॉलोनी चक्रधरनगर रायगढ़ को क्रिकेट सट्टा खिलाना बताया है। इस प्रकार दोनों प्रकरणों में पुलिस टीम द्वारा 14.50 लाख रूपये के सट्टा रिकार्ड, 54,800 रूपये नगदी तथा मोबाइल, LCD TV एवं पिछले 3 दिनों के सट्टा पट्टी को जब्त किया गया है। आरोपियों पर थाना कोतवाली में धारा 4-क जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है।

Share this story