प्रियंका गांधी आज चुनाव के लिए गतिविधियों में तेजी लाने को पार्टी नेताओं के साथ ऑनलाइन बैठक करेंगी
s

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव है. ऐसे में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज चुनाव के लिए रणनीति बनाने और संगठन की गतिविधियों में तेजी लाने को लेकर प्रदेश के वरिष्ठ पार्टी नेताओं के साथ ऑनलाइन बैठक करेंगी. सूत्रों के अनुसार, इस बैठक के दौरान विधानसभा चुनाव की तैयारियों और रणनीति बनाने पर भी चर्चा की जाएगी.

इससे पहले रविवार को प्रियंका गांधी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ भी बैठक की थी. बघेल के उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति और बूथ प्रबंधन के साथ कांग्रेस संगठन को तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की संभावना है. यूपी चुनाव को लेकर प्रियंका काफी एक्टिव नजर आ रही हैं. इससे पहले यूपी में जिला ब्लॉक प्रमुख पद के नामांकन के दौरान गुरूवार को हुई भारी हिंसा और पुलिस लाठीचार्ज पर प्रियंका गांधी ने राज्य की कानून व्यवस्था को आड़े हाथों लिया था.

प्रियका ने केन्द्र और राज्य सरकार पर साधा निशाना

उन्होंने केन्द्र और राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए इसे 'लोकतंत्र का चीरहरण' तक करार दिया. उन्होंने हिंसा का एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, ''पीएम साहब और सीएम साहब, इसके लिए भी बधाई दीजिए कि उप्र में आपके कार्यकर्ताओं ने कितनी जगह गोलीबारी और पत्थरबाजी की, कितने लोगों का पर्चा लूटा, कितने पत्रकारों को पीटा और कितनी जगह महिलाओं से बदतमीजी की.''

यूपी जिला पंचायत चुनाव में खराब रहा कांग्रेस का प्रदर्शन

गौरतलब है कि यूपी जिला पंचायत चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को जबरदस्त जीत मिली है. जबकि, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का प्रदर्शन बेहतर नहीं रहा है. ऐसे में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी तैयारियों में जुट गई है.

Share this story