आम भक्तों के लिए राम मंदिर को 2023 तक खोल दिया जाएगा 
s
अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) का काम तेजी से चल रहा है. इस बीच अयोध्या में बन रहे राम मंदिर (Ram Temple) के दर्शन का इंतजार कर रहे रामभक्तों के लिए एक अच्छी खबर भी आ गई है और वो ये कि 2023 तक मंदिर के द्वार को आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा. इतना ही नहीं, 2025 तक मंदिर का पूरा परिसर तैयार कर लिया जाएगा.
गुरुवार को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Shri Ram Janmbhoomi Teerth Kshetra Trust) की बैठक में फैसला लिया गया है कि मंदिर को 2023 तक श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा. उसके बाद श्रद्धालु और आम जनता यहां आकर दर्शन भी कर सकेगी और पूजा-अर्चना भी कर सकेगी. यही नहीं, 2025 खत्म होते-होते तक पूरे 70 एकड़ के मंदिर परिसर को भी विकसित कर लिया जाएगा.ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय (Champat Rai) ने बताया कि 2023 तक मंदिर को दर्शनार्थियों के लिए खोल दिया जाएगा. उन्होंने दावा किया कि 2025 तक 70 एकड़ में बन रहे मंदिर परिसर को भी विकसित कर लिया जाएगा.
दो शिफ्ट में काम कर रहे हैं लोग
अयोध्या में राम मंदिर जल्द से जल्द बने, इसके लिए दो शिफ्ट में लोग काम कर रहे हैं. पिछले साल 5 अगस्त को प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने राम मंदिर का भूमि पूजन किया था. उसके बाद मार्च से मंदिर निर्माण का काम शुरू हो गया है. राम मंदिर परिसर में सुरक्षा के भी चाक-चौबंद इंतजाम हैं. 24 घंटे परिसर की निगरानी की जा रही है. इसके लिए वॉच टॉवर और सीसीटीवी लगाए गए हैं.

Share this story