महाराष्ट्र के पांच जिलों के लिए रेड अलर्ट
s

महाराष्ट्र में एक बार फिर से मानसूनी बारिश के साथ ही राज्य के कई इलाकों में लगातार जमकर बारिश हो रही है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मुंबई और पड़ोसी जिले ठाणे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए ठाणे के अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है.

 

महाराष्ट्र के पांच जिलों के लिए रेड अलर्ट

 

मौसम विभाग की ओर से आज महाराष्ट्र के पुणे, रायगढ़, रत्नागिरी, कोल्हापुर और सतारा जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. फिलहाल मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए रेड अलर्ट में निचले इलाकों के अलग-अलग स्थानों पर 24 घंटों में 204.4 मिमी से अधिक वर्षा होने की संभावना जताई गई है.

 

गुरुवार तक भारी बारिश की संभावाना

 

मुंबई में आईएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के एक प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया है कि पश्चिमी हवाओं के एक बार फिर से शुरू होने के कारण बहुत भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है. उनका कहना है कि डॉपलर रडार से प्राप्त तस्वीरों में एमएमआर पर भारी बारिश की संभावना है. जिसके कारण गुरुवार तक भारी बारिश होने की पूरी संभावना बनी हुई है.

 

मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार शुक्रवार को बारिश का तीव्रता के कम होने आसार बनने लगेंगे. वहीं इसके साथ ही राज्य के बाकी हिस्सों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश और हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. आईएमडी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इससे पहले मंगलवार को मुंबई में 51.5 मिमी बारिश हुई, जबकि उपनगरीय क्षेत्रों में 54.6 मिमी बारिश दर्ज की गई.

Share this story