समाजवादी पार्टी के दिग्गज आजम खान की जेल में बिगड़ी तबीयत
s
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान (Azam Khan) की तबीयत बिगड़ गई है. सोमवार सुबह ही डॉक्टरों की एक टीम जेल के अंदर उनका इलाज करने के लिए पहुंची है.
अधिक तबीयत खराब होने के बाद अब आजम खान को सीतापुर के जिला अस्पताल में शिफ्ट किया गया है, जहां उनका इलाज चलेगा. सोमवार सुबह से ही सीतापुर जेल (Sitapur Jail) के बाहर भारी पुलिसबल तैनात है.
कोरोना की चपेट में आए थे आजम खान
आपको बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही आजम खान को अस्पताल से छुट्टी मिली थी. Corona की चपेट में आने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां करीब ढाई महीने तक उनका इलाज चला था.अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद एक बार फिर उन्हें सीतापुर जेल में ही ले जाया गया था.
लंबे वक्त से जेल में ही हैं आजम खान
समाजवादी पार्टी के दिग्गज आजम खान पिछले साल फरवरी से ही सीतापुर की जेल में हैं. अवैध जमीन कब्जाने, फर्जी कागज़ात पेश करने समेत अन्य कुछ मसलों में उनपर केस चल रहा है. आजम खान के अलावा उनके बेटे अब्दुल्ला भी इस वक्त जेल में ही हैं. हालांकि, आजम खान की पत्नी ताजीन को जमानत मिल गई है.
72 वर्षीय आजम खान अभी उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट से सांसद हैं. वह पूर्व में उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके हैं, कई बार रामपुर से ही विधायक भी चुने गए हैं. आजम खान की गिनती समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुस्लिम चेहरे में होती रही है, जिनका कद पार्टी में काफी ऊंचा रहा है.

Share this story