भाजपा प्रतिनिधि मंडल ने 14 बिंदुओं को लेकर राज्यपाल से मुलाकात किया,
भाजपा प्रतिनिधि मंडल ने 14 बिंदुओं को लेकर राज्यपाल से मुलाकात किया,

हरिश साहू की रिपोर्ट

रायपुर (छत्तीसगढ़) । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, रायपुर सांसद सुनील सोनी, पूर्व मंत्री व विधायक अजय चंद्राकर, बृजमोहन अग्रवाल ने आज राज्यपाल से मुलाकात किए हैं। राज्यपाल से मुलाक़ात कर 14 बिंदुओं का ज्ञापन सौंपा है।

पढ़िए 14 बिंदुओं का ज्ञापन
1 स्वास्थ्य विभाग के सभी स्तर के रिक्त पद जो स्वीकृत है, भर्ती की जाये। यदि प्रक्रिया में देरी होती है, तो तत्काल पैरामेडिकल स्टॉफ एवं डॉक्टरों की संविदा भर्ती की जाये।

2 राज्य सरकार के माध्यम से बी.पी.एल. परिवारों को जिस भी जिले में जिस अवधि के लिये लॉकडाउन हो, उस अवधि तक राशन उपलब्ध करवाया जाये। असंगठित क्षेत्र के मजदूरों को काम उपलब्ध कराया जाये।

3 रेडक्रास से रेमडिसिविर एवं अन्य जीवन रक्षक दवाइयों की आपूर्ति पूरे छत्तीसगढ़ में सुनिश्चित की जाये और मूल्य पर राज्यशासन की ओर से छूट प्रदान की जाये।

4 दवाइयों की कालाबाजारी और मुनाफाखोरी पर सख्त कार्यवाही की जाये।

5 शहर के साथ-साथ ग्रामीण अंचल में भी R.T.P.C.R. जाँच की संख्या बढाई जाये और उसके परिणाम जल्द से जल्द आये। हेल्पलाईन नंबर जारी किये जायें ।

6 आपके माध्यम से केन्द्र सरकार से आग्रह किया जाये कि टीके और जीवन रक्षक दवाओं की आपूर्ति छत्तीसगढ़ में की जाये।

7 केन्द्रीय टीम के निर्देश पर क्या-क्या कार्यवाही की गयी है

8 अभी सरकार ने अपने स्तर पर कितने वेंटीलेटर और ऑक्सीबेड की व्यवस्था की है? अध्ययन सार्वजनिक किया जाये।

9 कोविड सेस राशि लगभग 400 करोड़ रूपये का क्या उपयोग किया जा रहा है?

10 बाहर से आने वालों की कोई जाँच नहीं हो रही है। (असम से आये कांग्रेस के प्रत्याशियों और गठबंधन के लागों को गोपनीय स्थानों में रखा गया है ।)

11 केन्द्र सरकार से जो वेन्टिलेटर मिले हैं, उसका उपयोग क्यों नहीं किया गया और किन परिस्थितियों में वह खराब हुआ? खराब मिला था कि, वह छ.ग. में खराब हुआ। इसकी जाँच करायी जाये।

12 बजट की पर्याप्त व्यवस्था की जाये।

13 आयुष्मान भारत कार्ड से शतप्रतिशत् ईलाज सुनिश्चित किया जाये ग्रामीण क्षेत्रों में क्वारंटाईन सेंटर बढ़ाये जायें।

14 सभी अस्पतालों में गरीब मरीजों के लिये निश्चित संख्या में बेड आरक्षित रखे जायें। यदि नहीं हो तो, व्यवस्था की जाये। मरीज वापस न लौटाये जायें ईलाज के लिये दरें निर्धारित हों।

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक का बयान, छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में एक साथ लॉकडाउन हो
नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने पूरे प्रदेश में एक साथ लॉकडाउन की मांग की है। यह भी कहा कि संकट के घड़ी में सरकार लोगों को मुफ्त में राशन का वितरित करें। इस दौरान सरकार के कामों की आलोचना करते हुए कहा कि CM और स्वास्थ्य मंत्री के अंतर कलह में छत्तीसगढ़ पीस गया। सरकार की मानवीय संवेदना खत्म हो चुकी है।

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में एक साथ लॉकडाउन लगाना चाहिए। 1-1 हफ्ते के लॉकडाउन से लोगों को परेशानी हो रही है। इस लॉकडाउन में कोरोना का आंकड़ा कम नहीं होगा।

Share this story