त्रिपुरा: कोरोना पॉजिटिव लोगों के लिए गए सैंपल्स में डेल्टा प्लस वेरिएंट का कोई भी केस नहीं 
s

कोरोना की दूसरी लहर अब थम चुकी है. हालांकि, तीसरी लहर की आशंका के चलते राज्य सावधानी बरत रहे हैं. इसी बीच पूर्वोत्तर के राज्य त्रिपुरा से अच्छी खबर सामने आई है. यहां कोरोना पॉजिटिव लोगों के लिए गए सैंपल्स में डेल्टा प्लस वेरिएंट का कोई भी केस नहीं मिला.

जानकारी के मुताबिक, राज्य में अप्रैल से मई के बीच 152 सैंपल को होल जीनोम सीक्वेंस के लिए भेजा गया था. हालांकि, इनमें से कोई भी डेल्टा प्लस वेरिएंट का केस नहीं निकला. यह त्रिपुरा के लोगों के लिए राहत की खबर है.

गोवा में लॉकडाउन बढ़ा

गोवा में लॉकडाउन को 19 जुलाई सुबह 7 बजे तक बढ़ा दिया गया है. हालांकि, इस बार कुछ छूटें भी दी गई हैं. वहीं, जम्मू कश्मीर में भी 3 जिलों से वीकेंड कर्फ्यू खत्म कर दिया गया है. अब राज्य के 16 जिलों में वीकेंड कर्फ्यू से राहत दे दी गई है.

गोवा- खुल सकेंगे जिम-धार्मिक स्थल

गोवा में कर्फ्यू 19 जुलाई सुबह 7 बजे तक बढ़ा दिया गया. हालांकि, इस बार 50% क्षमता के साथ जिम खोले जा सकेंगे. वहीं, बिना दर्शकों के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स भी खुल सकेंगे. धार्मिक स्थलों में एक बार में 15 से ज्यादा लोग नहीं जा सकेंगे.

तमिलनाडु से आई राहत की खबर

तमिलनाडु से भी राहत की खबर सामने आई है. यहां लगातार केस कम हो रहे हैं. पिछले 24 घंटे में राज्य में 2,775 केस मिले. जबकि यहां 10 जुलाई को 2913 केस मिले थे. तमिलनाडु में अब तक 25,18,786 केस सामने आ चुके हैं. वहीं, 33,418 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में अभी 32,307 एक्टिव केस हैं. जबकि 24,53,061 लोग ठीक हो चुके हैं.

तमिलनाडु में 1 जुलाई को 4 हजार से ज्यादा केस मिले थे. यहां जुलाई के शुरुआती दिनों में 4 हजार से ज्यादा केस सामने आ रहे थे. लेकिन अब ये घटकर 3000 से भी कम हो गए हैं.

जम्मू कश्मीर- तीन जिलों में वीकेंड कर्फ्यू से राहत

उधर, जम्मू कश्मीर में कोरोना के केस कम होने के बाद प्रशासन ने लोगों को राहत दी है. अब जम्मू कश्मीर में तीन जिलों रामबन, कुलगाम और किश्तवाड़ से वीकेंड कर्फ्यू हटाने का ऐलान किया है. जम्मू कश्मीर में अब 16 जिलों में वीकेंड कर्फ्यू नहीं रहेगा. हालांकि, अभी सभी 20 जिलों में नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा. वहीं, सभी शिक्षण संस्थान 31 जुलाई तक बंद रखने का ऐलान किया गया है.

Share this story