जानिए क्यों बाराकोट के पास से जाने वाले यात्रियों को करना पद रहा है घंटों इंतजार
जानिए क्यों बाराकोट के पास से जाने वाले यात्रियों को करना पद रहा है घंटों इंतजार

पिथौरागढ़ : पिथौरागढ़- टनकपुर ऑल वेदर रोड में बाराकोट के पास लगातार गिर रहा मलबा यात्रियों के लिए भारी परेशानी का कारण बन रहा है। यात्रियों को दो से तीन घंटे इंतजार करना पड़ रहा है। कार्यदायी एजेंसी बेहद ढीले ढाले ढंग से काम कर रही है। कांग्रेस ने समस्या के अविलंब समाधान की मांग उठाई है।

कांग्रेस के पूर्व प्रांतीय प्रवक्ता भुवन पांडेय ने कहा है कि पिथौरागढ़- टनकपुर मोटर मार्ग में पिछले 10 दिनों से आए दिन मलबा गिर रहा है। मलबा गिरने से आवागमन बाधित हो रहा है। यात्रियों को दो से तीन घंटे इंतजार करना पड़ रहा है। पिथौरागढ़-टनकपुर के बीच आवागमन करने वाले यात्रियों को भीषण गर्मी में खासी तकलीफ उठानी पड़ रही है। रेफर किए गए मरीजों के परिजन भी इस समस्या से दो चार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब मानसून काल नजदीक है। ऐसे में सड़क पर और मलबा आने की आशंका है। उन्होंने कार्यदायी संस्था पर बेहद ढीले ढाले ढंग से कार्य करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कार्य में तेजी लाई जाए और मानसून काल से पहले बाराकोट स्पॉट की समस्या को दूर किया जाए।

कृष्णापुरी सड़क में लगा दिए मिट्टी के ढेर, राहगीर और वाहन चालक परेशान

अज्ञात टिप्पर चालकों ने कृष्णापुरी सड़क की आंतरिक सड़क पर मिट्टी के ढेर लगा दिए हैं, जिससे वाहन चालकों के साथ ही राहगीर भी परेशान हैं। शिकायत के बाद भी मिट्टी हटाने की कार्रवाई नहीं होने से नाराज वार्डवासियों ने सड़कों पर उतरने की चेतावनी दी है।

मटियानी आरा मिल बैंड से कृष्णपुरी वार्ड के लिए बनाई गई सड़क पर पिछले कुछ दिनों से अज्ञात टिप्पर चालकों द्वारा मिट्टी फेंकी जा रही है। सड़क पर जगह- जगह ढेर लगे होने से पैदल चलने वालों के साथ ही वाहन चालक भी परेशान हो रहे हैं। सभासद रवींद्र बिष्ट ने कई स्तरों पर शिकायत कर सड़क पर मिट्टी डालने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है, लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई पहल नहीं हुई है। सभासद बिष्ट ने कहा है कि जल्द ही वर्षाकाल शुरू होने वाला है। बारिश में मिट्टी बहकर पूरी सड़क में फैलने की आशंका है। इससे लोगों की दिक्कत ओर बढ़ेगी। उन्होंने अविलंब मिट्टी नहीं हटाए जाने पर वार्डवासियों को साथ लेकर सड़कों पर उतरने की चेतावनी दी है।

Share this story