कई सालों से बंद पड़ा मकान खुला तो अंदर बक्से से निकला मानव कंकाल
कई सालों से बंद पड़ा मकान खुला तो अंदर बक्से से निकला मानव कंकाल

ऋषिकेश। ऋषिकेश कोतवाली के श्यामपुर पुलिस चौकी क्षेत्र में एक पिछले कई वर्षों से बंद घर के भीतर बक्से से मानव कंकाल बरामद हुआ है। पुलिस अधीक्षक देहात और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी जुटा रहे हैं।

श्यामपुर पुलिस चौकी क्षेत्र में ऋषिकेश बाइपास मार्ग रेलवे फाटक के समीप क्षेत्र के एक बिल्डर का काफी पुराना मकान है। कुछ वर्ष पूर्व बिल्डर का परिवार यहां से कहीं और शिफ्ट हो गया है। तब से यह मकान खाली है जो धीरे-धीरे खंडहर में तब्दील होता जा रहा है। इस भवन के बाहर कुछ दुकानें हैं। यहां समीप दुकानदारों को दुर्गंध महसूस होने पर उसने पुलिस को सूचित किया, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची।

सूचना पाकर पुलिस अधीक्षक देहात स्वतंत्र कुमार, सीईओ ऋषिकेश डीसी डोंडियाल, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक शिशुपाल सिंह नेगी, थानाध्यक्ष रायवाला अमरजीत सिंह मौके पर पहुंचे। घर के भीतर कई बक्से रखे हुए थे। पुलिस की टीम ने जब एक बक्से को खोला तो उसके भीतर एक मानव कंकाल बरामद हुआ। शरीर का मांस वही गल चुका था।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक शिशुपाल सिंह नेगी ने बताया कि यह मकान क्षेत्र के बिल्डर गंगाराम आडवाणी का है। वह परिवार सहित अन्य जगह शिफ्ट हो गए हैं। पिछले कई वर्षों से पुराने मकान में किसी का आना जाना नहीं है,घर बंद पड़ा है। उन्होंने बताया कि बक्से के अंदर मिला कंकाल महिला का है यह पुरुष का है अभी यह कह पाना मुश्किल है। जिला मुख्यालय से फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया है।

खाली घर के भीतर बक्से में शव बरामद होने की सूचना से आसपास सनसनी फैल गई। बड़ी संख्या में भीड़ मौके पर जमा हो गई। पुलिस ने संबंधित भवन के आसपास क्षेत्र को रस्सी से कवर किया है। पुलिस अधीक्षक देहात स्वतंत्र कुमार ने बताया कि आसपास क्षेत्र में पिछले कई माह से लापता व्यक्तियों की जानकारी जुटाई जा रही है। उन्होंने बताया कि यह शव जो अब कंकाल बन चुका है करीब छह माह पुराना है। इसकी पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं।

Share this story