वाराणसी : ड्यूटी के दौरान शराब पीने पर रोडवेज बस चालक का बैग होल्ड किया गया

वाराणसी : ड्यूटी के दौरान शराब पीने पर रोडवेज बस चालक का बैग होल्ड किया गया

वाराणसी, ड्यूटी के दौरान शराब पीने के आरोपी बस चालक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए रोडवेज प्रशासन ने उसका बैग होल्ड कर दिया। साथ ही आरोपी को भविष्य में किसी भी अनुबंधित बस के संचालन से वंचित रखने का आदेश जारी कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार ग्रामीण डिपो के अनुबंधित बस में तैनात चालक पप्पू गत 28 मार्च को सिविल लाइंस (प्रयागराज) बस स्टेशन से लौटने की तैयारी कर रहा था।

बस में यात्री भी सवार थे। चेकिंग दल ने ब्रेथ एनलाइजर से उसका परीक्षण किया। आरोप की पुष्टि होने के बाद दोषी पप्पू को निचे उतार दिया। चालक के खिलाफ एक रिपोर्ट बनाकर उसे उच्चाधिकारियों को प्रेषित कर दिया गया। जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद एआरएम ओपी ओझा ने चालक के खिलाफ कार्रवाई का आदेश जारी कर दिया।

लापरवाह कर्मचारियों पर आर्थिक दंड

कार्य में घोर लापरवाही बरतने वाले कर्मचारी और अनुबंधित बस स्वामियों पर आर्थिक जुर्माना लगाया गया है। एआरएम ओपी ओझा ने बताया कि कुल नौ लोगो के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इनमें सार्वधिक पांच मामले बिना टीकट के पकड़े गए हैं। बताया कि सूची में शामिल शीर्ष पांच लोगो से लगभग एक हजार रुपये बतौर जुर्माना वसूली का आदेश जारी किया गया है, जबकि अंतिम चार के खिलाफ 500 रुपये जुर्माना वसूला जाएगा।

Share this story