भारत में अमेरिकी राजदूत बाइडन के तौर पर राष्ट्रपति जो मेयर एरिक गार्सेट्टी ने खुशी जाहिर की
s

भारत में अमेरिकी राजदूत के तौर पर राष्ट्रपति जो बाइडन द्वारा नामित किए जाने परलॉस एंजलिस के मेयर एरिक गार्सेट्टी ( Eric Garcetti) ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि यह अवसर उन्हें मंजूर है। उन्होंने यह भी कहा कि इस पद पर नामित किए जाने को लेकर वे सम्मानित हुए हैं और नई भूमिका में वैसे ही काम करेंगे जिस ऊर्जा, प्रतिबद्धता और लगन से शहर में काम कर रहे हैं। यदि 50 वर्षीय गार्सेट्टी के नाम को सीनेट की ओर से मंजूरी दी जाती है तब ट्रंप प्रशासन के दौरान भारत में अमेरिकी राजदूत केनेथ जस्टर ( Kenneth Juster) की जगह ले लेंगे।

शुक्रवार दोपहर को बाइडन द्वारा उन्हें नामित किए जाने के बाद गार्सेट्टी ने कहा,'आज राष्ट्रपति ने ऐलान किया कि भारत में अमेरिकी राजदूत के लिए मैं उनका उम्मीदवार (nominee) हूं। इस भूमिका को निभाने के लिए उनके नामांकन को स्वीकार कर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं।' बाइडन ने मोनाको (Monaco) के लिए अपने राजदूत के तौर पर डेनिस कैंपबेल बॉर (Denise Campbell Bauer), बांग्लादेश के लिए पीटर डी हास ( Peter D. Haas) और चिली (Chile) के लिए बर्नाडेट एम मीहान (Bernadette M. Meehan) के नामों की घोषणा की है। गार्सेट्टी ने कहा, 'मैं लॉस एंजेल्स से प्यार करता हूं। मैं आपको बताना चाहता हूं कि हर दिन मैं आपका मेयर हूं, इस शहर का नेतृत्व पूरी लगन और ध्यान से करता रहूंगा।'

राष्ट्रपति चुनाव के दौरान बाइडन के प्रचार अभियान के सह-अध्यक्ष के तौर पर काम करने वाले गार्सेटी सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्य होने के साथ वर्ष 2013 से लॉस एंजलिस शहर के मेयर हैं। वह इस शहर के पहले यहूदी मेयर हैं। पहले यह चर्चा थी कि एरिक को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है।

Share this story