सुनील गावस्कर ने की भविष्यवाणी के अनुसार इंग्लैंड में ग्रीन पिच पर टीम इंडिया का एसा रहेगा प्रदर्शन
सुनील गावस्कर ने की भविष्यवाणी के अनुसार इंग्लैंड में ग्रीन पिच पर टीम इंडिया का एसा रहेगा प्रदर्शन

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए इंग्लैंड पहुंच चुकी है और 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ खिताबी जीत के लिए साउथैंप्टन में टीम इंडिया मैदान पर उतरेगी। इस फाइनल मैच के बाद एक लंबा गैप है और फिर 4 अगस्त से भारत व इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। ऐसा माना जा रहा है कि, इंग्लैंड इस टेस्ट सीरीज के लिए ग्रीन पिच तैयार कर सकता है जिससे कि भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया जा सके। इसके बावजूद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान व ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि, भारत इस बार इंग्लैंड में शानदार प्रदर्शन करेगा। 

सुनील गावस्कर ने द टेलीग्राफ में लिखे अपने एक कॉलम के जरिए कहा कि, इंग्लैंड टीम इंडिया से पिछले टेस्ट सीरीज में मिली हार का बदला लेने को बेताब है और ऐसे में वो अपने हिसाब से पिच तैयार कर सकते हैं। भारत को खेलने के लिए ग्रीन पिच दिया जा सकता है, लेकिन अब ये टीम इंडिया के लिए चिंता की बात नहीं है। टीम इंडिया के पास अब ऐसी गेंदबाजी आक्रमण है जो उस पिच का फायदा उठाकर इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। आपको बता दें कि, भारत दौरे पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 3-1 से हराया था।

गावस्कर ने साफ तौर पर कहा कि, उन्हें ऐसा लगता है कि भारतीय टीम इंग्लैंड की धरती पर शानदार प्रदर्शन करने में कामयाब रहेगी। इंग्लैंड का ये समर सीजन टीम इंडिया के लिए गोल्ड समर हो सकता है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद भारत के पास छह हफ्ते का समय रहेगा और ये वहां के कंडीशन में खिलाड़ियों के लिए तालमेल बिठाने का अच्छा मौका होगा। अब स्कोर के बारे में पहले कुछ कहना तो सही नहीं है, लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि इस बार इंग्लैंड में टीम इंडिया का समर होगा। 

Share this story