अच्छी खबर: क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की कोविड टेस्ट निगेटिव
s

भारत के खिलाफ 18 जुलाई से होने वाले वनडे सीरीज से पहले श्रीलंका क्रिकेट टीम के लिए अच्छी खबर सामने आई है। अब टीम के खिलाड़ियों की कोविड टेस्ट निगेटिव आई है और इससे सबने राहत की सांस ली है। इस टीम के सीनियर खिलाड़ियों कुशाल परेरा, दुष्मंत चमीरा और धनंजय डिसिल्वा सहित श्रीलंका की टीम में शामिल सभी खिलाड़ी आरटी-पीसीआर टेस्ट में कोविड-19 नेगेटिव पाए गए हैं। ये टेस्ट श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कराए थे और अब इसके बाद इन खिलाड़ियों को सोमवार को जैविक रूप से सुरक्षित माहौल (बायो बबल) में प्रवेश की स्वीकृति दी जाएगी, क्योंकि इन्होंने ब्रिटेन से आने के बाद एक हफ्ते का कड़ा क्वारंटाइन पूरा कर लिया है।

आपको बता दें कि, श्रीलंका क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर और डाटा विश्लेषक जीटी निरोशन के अलावा एक अन्य जैविक रूप से सुरक्षित माहौल का हिस्सा रहे खिलाड़ी के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद 13 जुलाई से शुरू हो रही सीरीज को अब पांच दिन बाद 18 जुलाई से खेला जाएगा। एसएलसी के एक सूत्र ने पीटीआइ को बताया कि, आमतौर पर पॉजिटिव नतीजा आते ही हम इसकी घोषणा करते हैं। कल एक और दौर के आरटी-पीसीआर टेस्ट हुए थे और इनका नतीजा आज आना था। पॉजिटिव मामला होने पर ही हमें नतीजा भेजा जाता है।

बोर्ड की तरफ से आगे कहा गया कि, हमें पॉजिटिव नतीजे की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है, जो सामान्य तौर पर दोपहर तक मिल जाती है, माना जा सकता है कि सभी खिलाड़ी नेगेटिव पाए गए हैं। जहां तक संशोधित ट्रेनिंग कार्यक्रम का सवाल है तो माना जा रहा है कि श्रीलंका की टीम आर प्रेमदासा स्टेडियम में प्रैक्टिस करेगी, क्योंकि भारतीय टीम सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब ग्राउंड पर ट्रेनिंग कर रही है। अगर सब कुछ सही रहा तो ब्रिटेन से लौटे खिलाड़ी कड़े क्वारंटाइन (कमरे में अलग-थलग) से निकल जाएंगे और जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में प्रवेश करेंगे। नियमों के अनुसार टेस्ट (प्रत्येक तीसरे या पांचवें दिन) जारी रहने की उम्मीद है।

Share this story