ICC WTC फाइनल- इन तीन गेंदबाजों को मिले प्लेइंग XI में मौका: Ajit Agarkar

ICC WTC फाइनल- इन तीन गेंदबाजों को मिले प्लेइंग XI में मौका: Ajit Agarkar

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को 18 जून से आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलना है। इस मैच में टीम इंडिया के लिए प्लेइंग इलेवन का चयन करना सबसे अहम होगा क्योंकि भारत को जीत सिर्फ एक बेहतरीन टीम कांबिनेशन से ही मिल सकती है। टीम इंडिया के लिए अंतिम ग्यारह का चयन काफी हद तक पिच के मिजाज पर भी निर्भर करेगा। अब टीम इंडिया को ग्रीन पिच मिलती है तो इस टीम की क्या रणनीति रहेगी साथ ही भारतीय तेज गेंदबाजी के बारे में पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने काफी कुछ कहा। 

अजीत अगरकर ने स्टार स्पोर्ट्स के गेम प्लान शो में कहा कि, टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में भारतीय तेज गेंदबाज काफी अहम भूमिका निभाएंगे। टीम इंडिया के पास दुनिया का बेहतरीन पेस अटैक है और मेरे हिसाब से पिछले कुछ साल से ये टीम इंडिया की ताकत भी रही है। अब चाहे मो. शमी हों या फिर जसप्रीत बुमराह ये सभी मेरे लिए टीम इंडिया के टेस्ट लाइन अप के नंबर एक गेंदबाज हैं। इसके अलावा भारतीय टीम में इशांत शर्मा भी हैं और ये सभी जबरदस्त गेंदबाज हैं।

इसके अलावा अजीत अगरकर अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम को ग्रीन पिच मिलती है तो वो मैदान पर चार तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकते हैं। उन्होंने कहा कि, टीम में प्लेइंग इलेवन में ये तीन गेंदबाज यानी बुमराह, शमी व इशांत तो जरूर होंगे लेकिन अगर सीमिंग विकेट हुई तो हम शायद चौथे तेज गेंदबाज को भी खेलते हुए देख सकते हैं। हालांकि उन्होंने ये साफ नहीं किया कि, वो चौथा तेज गेंदबाज कौन हो सकता है। पिच के बारे में अगरकर ने कहा कि, हमें नहीं पता कि वहीं कि परिस्थिति कैसी होगी, लेकिन इंग्लैंड में ड्यूक बॉल से तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है। जून के मध्य में पिच सूखी रहेगी आप ये नहीं सोच सकते हैं। 

Share this story