रविंद्र जडेजा को लेकर पीटरसन के कमेंट ने सबका दिल जीता

रविंद्र जडेजा को लेकर पीटरसन के कमेंट ने सबका दिल जीता

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को लेकर बड़ा बयान दिया है। पीटरसन ने इंग्लैंड के युवा और उभरते हुए खिलाड़ियों से गुजारिश की है कि अगर वह लंबा टेस्ट करियर चाहते हैं, तो उन्हें रविंद्र जडेजा की ओर देखना चाहिए। इंग्लैंड में पीटरसन चाहते हैं कि रविंद्र जडेजा जैसा कोई लेफ्ट आर्म स्पिनर आए, जो उनकी तरह फील्डिंग और बैटिंग में भी माहिर हो।

बेटवे इंसाइडर में अपने ब्लॉग में पीटरसन ने लिखा, 'यह देखकर निराशा होती है कि इंग्लैंड टीम में इंटरनेशनल लेवल का लेफ्ट आर्म स्पिनर नहीं है, जो गेंदबाजी भी कर सके। टेस्ट क्रिकेट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल में देखिए रविंद्र जडेजा ने टीम इंडिया के लिए क्या किया है।' रविंद्र जडेजा के खाते में 220 टेस्ट विकेट और लिमिटेड ओवर क्रिकेट में 227 विकेट हैं। रविंद्र जडेजा का टेस्ट क्रिकेट में बैटिंग औसत 36.18 तक पहुंच गया है। वह अपने करियर के बेस्ट फॉर्म में चल रहे हैं। पीटरसन का मानना है कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को इस दिशा में काम करना चाहिए।

जडेजा इस समय इंग्लैंड के साउथम्पटन में हैं। टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे के लिए वहां पहुंच चुकी है और फिलहाल आइसोलेशन में है। इस दौरे पर भारत को 18 जून से आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलना है। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाना है।

टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे का पूरा शेड्यूल

भारत बनाम न्यूजीलैंड

18-22 सितंबर, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल, साउथम्पटन

भारत बनाम इंग्लैंड

4-8 अगस्त, पहला टेस्ट मैच, ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघमशर

12-16 अगस्त, दूसरा टेस्ट मैच, लॉर्ड्स, लंदन

25-29 अगस्त, तीसरा टेस्ट मैच, हेडिंग्ले, लीड्स

2-6 सितंबर, चौथा टेस्ट मैच, केनिंग्टन ओवल, लंदन

10-14 सितंबर, पांचवां टेस्ट, एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर 

Share this story