कोरोना एक बीमारी जरूर है, लेकिन समय पर इलाज और दवाइयां मिल जाएं
कोरोना एक बीमारी जरूर है, लेकिन समय पर इलाज और दवाइयां मिल जाएं

कानपुर ।  कोरोना एक बीमारी जरूर है, लेकिन समय पर इलाज और दवाइयां मिल जाएं, तो इसका उपचार घर पर भी संभव है। जब भी कठिन परिस्थितियां आती हैं, तो यह आवश्यक हो जाता है कि समस्त जन समुदाय एकजुट होकर एक दूसरे की मदद करें। इसी मुहिम को आगे बढ़ाते हुए जिला प्रशासन व कानपुर परिवर्तन फोरम साथ मिलकर जरूरतमन्द वर्ग के लिए एक होम आइसोलेशन मेडिसिन किट लेकर आये हैं।
जिला प्रशासन व कानपुर परिवर्तन फोरम के द्वारा संचालित किये गये हेल्प लाइन नम्बन ‘‘08429525861’’ पर कोई भी जरूरतमन्द व्यक्ति सम्पर्क कर होम आइसोलेशन मेडिसिन किट प्राप्त कर सकता है।


 
इसके लिये उपरोक्त हेल्पलाइन नं0 पर काल करके निम्न प्रमाण पत्र साझा करना होगा-
1. आधार कार्ड की प्रतिलिपि
2. दवा प्राप्त करने वाले व्यक्ति की पाॅजिटिव  रिपोर्ट
3. बी0पी0एल0 राशन कार्ड अथवा आय प्रमाण पत्र।

प्रमाण पत्रों के जांच के पश्चात 24 घन्टें के अन्दर यह मेडिसिन किट उस व्यक्ति के घर पर वितरित की जायेगी। इस हेल्पलाइन नं0 का शुभारम्भ दिनांक 24-04-2021 (शनिवार) 10 बजे किया जायेगा। हेल्पलाइन के द्वारा प्रत्येक दिन 10 बजे से 04 बजे तक होगा। हमें पूर्ण विश्वास है कि यह मुहिम समाज के लिए कारगर साबित होगी और इसे आगे ले जाने के लिए अगर कोई भी व्यक्ति साथ जुड़ना या योगदान देना चाहता है, तो कृपया कानपुर परिवर्तन फोरम के कार्यालय या मोबाइल नं0 7081000143 पर संपर्क कर सकता है।
इस मुहिम को निर्णायक स्वरूप देने में मण्डलायुक्त डा0 राज शेखर, उप निदेशक, पंचायत, श्री अभय कुमार शाही, अपर निदेशक, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण श्री जी0के0 मिश्रा तथा संयुक्त आयुक्त, उद्योग श्री सर्वेश्वर शुक्ला की महती भूमिका है।

Share this story