एक बार फिर से दोबारा हुआ पत्रकार पर हुआ जानलेवा हमला

एक बार फिर से दोबारा हुआ पत्रकार पर हुआ जानलेवा हमला

राम कैलाश पटेल की रिपोर्ट

अमेठी संग्रामपुर:उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ भले ही पत्रकारों की सुरक्षा की बात करते हो लेकिन सच्चाई धरातल पर कुछ और है। लगातार पत्रकारों के ऊपर हमला किया जा रहा है। अभी सुल्तानपुर और प्रतापगढ़ में पत्रकारों पर हमले की वारदात ठंडी भी नहीं पड़ी थी कि अमेठी में भी एक मामला देखने को मिला। जिसमें एक पत्रकार पर जान से मारने की नियत से हमला कर दिया गया। मामला संग्रामपुर थाना क्षेत्र के धोए का है, जहां के रहने वाले टीवी वन इंडिया न्यूज के पत्रकार असविन्द तिवारी उर्फ चंचल ने संग्रामपुर थाने में आकर प्रार्थना पत्र दिया है।

आरोप है कि सोमवार को पत्रकार अपनी कार से अपने ड्राइवर को खाने देने बगल ईट भठ्ठे धोए में गया था धोए तभी वही के ही रहने वाले गुड्डू और सचिन आ के बोले यहाँ कार क्यों खड़े किए हो तुमको पता नही यहाँ के माफिया हम है अभी बताते है तुमको कुछ देर बाद जब पत्रकार घर जाने लगा तो थोड़ी दूर आगे एक मुर्गी फॉर्म पे ये दोनों लोग और 2 अज्ञात लोगों को लेके आये और पत्रकार के ऊपर जान से मारने की नीयत से हमला कर दिया पत्रकार ने जब तेजी से आवाज लगाई तो स्थानीय नागरिकों के आने के आहट से दबंग लोग वहा से फरार हो गए और पत्रकार वहां से बच के अपने घर आया,घटना की सूचना पीड़ित पत्रकार द्वारा रात में ही चौकी प्रभारी  को सूचना दी गई

जब पत्रकार को न्याय नहीं मिला तो वहाँ के सभी पत्रकार थाने पहुंच के उच्च अधिकारियों से आपबीती बताई।लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि पत्रकार अगर सुरक्षित नहीं रहेंगे तो समाज में अराजकता का माहौल पनप जाएगा क्योंकि पत्रकार दो धारी तलवार पर काम करते हैं। अब देखना यह है कि क्या पत्रकार को न्याय मिल पायेगा या नहीं?

Share this story