जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक ने किया जिला कारागार का औचक निरीक्षण
जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक ने किया जिला कारागार का औचक निरीक्षण

कन्नौज -  साफ सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाए। कारागार में भर्ती कोविड 19 मरीजों के बैरकों का नियमित सेनेटाइज़ेशन किया जाए। भोजन की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए।

उक्त निर्देश आज जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने पुलिस अधीक्षक  प्रशांत वर्मा ने जिला कारागार अनौगी का औचक निरीक्षण के दौरान जेल अधीक्षक व अन्य पुलिस अधिकारियो को दिए। उन्होंने जेल में कैदियों के संबंध में जानकारी की जिसमें बताया गया कि कुल 863 कैदी कैद हैं ,जिसमें से नए कैदियों के आइसोलेशन हेतु बैरक निर्धारित है एवं उनको शासन से प्राप्त निर्देशों के क्रम में चिकित्सीय सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं एवं नियमित सैनिटाईज़ेशन भी किया जा रहा है,

इस संबंध में उन्होंने निर्देश दिए कि यह सुनिश्चित किया जाए कि नियमित चिकित्सीय जांच कर कोरोना संक्रमित  के लक्षण  की मरीजों में जांच सुनिश्चित की जाए एवं नियमित रूप से मास्क का प्रयोग किया जाए एवं सभी कैदियों की कोरोना जांच भी सुनिश्चित की जाए। उन्होंने चिकित्सालय बैरेक का निरीक्षण किया जिसमें बताया गया कि मौके पर मौजूद 18 मरीजों हैं, जिनमें 03 टी0बी0 रोगी हैं एवं 01 मानसिक रोगी अतिरिक्त है।

उन्होंने कारागार में उपस्थित रसोई घर का भी निरीक्षण किया, जिसमें आज नाश्ते में उबला चना, चाय एवं गुड़ और भोजन में अरहर दाल, आलो, बैंगन व टमाटर की सब्जी व रोटी बनाई गई थी। रसोई घर में साफ सफाई व्यवस्था अच्छी पायी गयी एवं भोजन की गुणवत्ता भी कैदियों से पूछे जाने पर सही बताई गई। उन्होंने अन्य बैरेक में रखे गए कैदियों से भी दिए जाने वाले भोजन एवं अन्य समस्याओं के संबंध में जानकारी की जिसमें सभी कैदियों द्वारा कोई समस्या नहीं बताई गई। उन्होंने जेल अधीक्षक को नियमित सैनिटाइजेशन एवं साफ सफाई किए जाने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान जेल अधीक्षक व कारागार के अन्य पुलिस कर्मचारी उपस्थित थे।

Share this story