प्राचीन गांव बूढ़ादाना में डीएम ने किया पौधारोपण
प्राचीन गांव बूढ़ादाना में डीएम ने किया पौधारोपण

रिपोर्ट अभिमन्यु शुक्ला जिला ब्यूरो औरैया

औरैया जिले के विकासखंड भाग नगर क्षेत्र की प्राचीन ग्राम पंचायत बूढ़ादाना में रविवार को जिला अधिकारी ने व्यापक स्तर पर पौधारोपण किया इस अवसर पर उन्होंने ग्राम पंचायत को प्राचीन गांव बताया साथ ही उन्होंने गांव में विकास कार्यों के लिए सहयोग किए जाने का भी आश्वासन दिया है।विकासखंड भाग नगर क्षेत्र की प्राचीन ग्राम पंचायत बूढ़ादाना में रविवार को जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने कई पौधों का रोपण किया इस दौरान उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत बूढ़ादाना प्राचीन पुराना स्थान है। यदि पुराने प्राचीन की बात करें तो इस गांव की एक संस्कृति है। इसे ग्रामीणों को बचा कर रखना चाहिए।

जहां तक विकास की बात है तो नाली , सड़क व खड़ंजा आदि समस्याओं के लिए वह सहयोग करते हुए निदान करने के लिए हमेशा प्रयास करते रहेंगे। इसके साथ ही अपने पैतृक गांव पहुंचे राष्ट्रीय कवि अजय अंजाम शुक्ल ने कहा कि वह अपने गांव की खूबियों से शत प्रतिशत परिचित हैं। उनके गांव के लोग गांव की सांस्कृतिक विरासत को बखूबी बचा कर रखते हैं , और हमेशा प्रयास करते हैं कि गांव की संस्कृति में हमेशा इजाफा होता रहे।

जिसके चलते ग्राम वासियों का उत्थान होता है। संस्कृति उनके गांव की विरासत है। जिसे हम सबको बचा कर रखने की माहती आवश्यकता है। पौधारोपण के दौरान प्रमुख रुप से ग्राम प्रधान मोहित सिंह , लेखपाल राम नरेश गुप्ता , पंचायत सचिव सतीश कुमार , राष्ट्रीय कवि अजय अंजाम शुक्ल, तथा ग्रामीण राहुल त्रिवेदी, निर्मल पांडे, ऋषभ सिखरवार, धीरू सिकरवार, लालू , सुनील उर्फ टिल्लू आदि लोग मौजूद रहे।

Share this story