नकली शराब बनाने वालो को गिरफ्तार कर उपकरण भी बरामद
नकली शराब बनाने वालो को गिरफ्तार कर उपकरण भी बरामद

सतीश कुमार दुबे की रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में रानीगंज थाना क्षेत्र के चकसारा गांव में नवाब अली के दोनों बेटे शहजाद और अफसर मिलावटी शराब को बनाने और बेचने का धंधा कर रहे थे। पुलिस ने दोनों भाईयों शहजाद और अफसर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। यह दोनों भाई चकसारा गांव में ही शराब बनाया करते थे। पुलिस ने वहां से शराब बनाने का उपकरण भी बरामद किया है।

पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने बताया कि थाना रानीगंज से उप निरीक्षक गुलाब चन्द्र यादव मय हमराह द्वारा चेकिंग के दौरान थाना क्षेत्र के ग्राम चकसारा से मु.अ.सं. 194/21 धारा 147, 148, 149, 307, 504, 323 भादवि से सम्बन्धित नवाब अली के बेटे शहजाद और अफसर को गिरफ्तार किया गया है।

उधर जिले के नवाबगंज से प्रभारी निरीक्षक रूकूम पाल सिंह ने चेकिंग के दौरान जनवामऊ से विपिन सरोज पुत्र कामता प्रसाद निवासी पसियन टोला को 5 लीटर अवैध अपमिश्रित शराब व शराब बनाने के उपकरण के साथ गिरफ्तार किया है। उक्त बरामदगी के संबंध में थाना स्थानीय पर मु.अ.सं. 83/21 धारा 272, 273 भादवि व 60, 60ए आबकारी अधिनियम का अभियोग पंजीकृत किया गया है।

20 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ महन्थू गिरफ्तार
प्रतापगढ़ जिले के थाना महेशगंज से उप निरीक्षक श्याम सुन्दर लाल श्रीवास्तव द्वारा चेकिंग के दौरान परियावां रोड के पास से महन्थू लाल पुत्र मुन्ना लाल निवासी परियावां थाना महेशगंज को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 20 लीटर अवैध शराब बरामद किया गया। उक्त बरामदगी के संबंध में थाना स्थानीय पर मु.अ.सं. 118/21 धारा 60 आबकारी अधिनियम का अभियोग पंजीकृत किया गया है।

Share this story