जालौन : ब्लॉक प्रमुख चुनाव में 6 पर भाजपा, एक-एक सीट पर प्रसपा, सपा और निर्दलीय ने जीत की हासिल
जालौन : ब्लॉक प्रमुख चुनाव में 6 पर भाजपा, एक-एक सीट पर प्रसपा, सपा और निर्दलीय ने जीत की हासिल

रिपोर्टर उमेश कुमार विश्वकर्मा

जालौन में आज रामपुरा, कुठौंद, महेबा और माधौगढ़ ब्लॉक प्रमुख के चुनाव परिणाम सामने आ गए हैं शनिवार को 4 सीटों पर हुये मतदान के बाद इसके परिणाम की घोषणा रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा कर दी गई है। जिसमें 2 सीट पर भारतीय जनता पार्टी, एक सीट पर निर्दलीय और एक सीट पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी ने जीत हासिल की है, जबकि 5 सीटों पर पहले ही निर्विरोध प्रत्याशी जीत चुके हैं। शनिवार को माधौगढ़, महेवा, रामपुरा और कुठौंद में सुबह 11 बजे से 3 बजे तक बीडीसी सदस्यों द्वारा मतदान किया गया। 3 बजे के बाद वोटों की गिनती की गई, उसके बाद परिणाम घोषित किये गए।

जिसमें 2 सीटों पर भाजपा ने कब्जा किया है जबकि एक सीट पर निर्दलीय और एक पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने जीत हासिल की है। जालौन के माधौगढ़ और रामपुरा में ब्लॉक प्रमुख की सीट पर भाजपा ने कब्जा किया है माधौगढ़ ब्लॉक प्रमुख सीट पर बीजेपी प्रत्याशी चिंतामन दोहरे ने 1 वोट से जीत हासिल की है। उन्हें 27 वोट मिले जबकि उनके विपक्षी उम्मीदवार सुमन देवी को 26 मत मिले, जबकि 8 मत अवैध पाये गये। वही महेबा विकासखंड ब्लाक प्रमुख सीट पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी प्रत्याशी ने जीत हासिल की। इस सीट पर जो प्रत्याशी जीता है वह प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रदेश महासचिव विष्णुपाल सिंह उर्फ नन्नू राजा के पुत्र डॉ. दुर्गेश प्रताप है। इन्होंने भाजपा प्रत्याशी श्रीकांत पाल को 13 मतों से हराया है। डॉ. दुर्गेश को 36 मत मिले जबकि श्रीकांत पाल को 23 मत से ही संतोष करना पड़ा। वही रामपुरा ब्लाक में भाजपा प्रत्याशी ने जीत हासिल की है। यहां भाजपा प्रत्याशी 24 वोटों से जीते है।

भाजपा प्रत्याशी अजीत सिंह को 34 मत मिले जबकि ऋषि को मात्र 10 मत से ही संतोष करना पड़ा। यहां पर 44 सदस्यों ने मतदान किया था। इसके अलावा कुठौंद ब्लाक प्रमुख की सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने बड़ी जीत हासिल की है। इस सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार प्रेमलता द्विवेदी जीती है। जिनको 43 मत मिले, जबकि विपक्षी पुष्पा को 24 मत ही प्राप्त हो सके, वही 2 मत अवैध पाये गये। बता दें कि भाजपा के 4 ब्लॉक प्रमुख कोंच, नदीगांव, कदौरा और जालौन में पहले ही निर्विरोध चुन लिए गए थे जबकि डकोर विकासखंड में समाजवादी पार्टी की नेहा यादव ने भी निर्विरोध जीत कर ब्लाक प्रमुख सीट पर कब्जा जमाया।

Share this story