निर्माणाधीन स्विमिंग पुल पहुंच मार्ग के  पुनर्निर्माण सहित 2 नए सड़क निर्माण की मांग को लेकर पत्र
निर्माणाधीन स्विमिंग पुल पहुंच मार्ग के पुनर्निर्माण सहित 2 नए सड़क निर्माण की मांग को लेकर पत्र

लव कौशिक की रिपोर्ट

पत्र में आई.बी. रेस्ट हाउस के पास से छोटी नहर के किनारे सड़क और नैला रेलवे फाटक से बनारी रोड तक बाई पास बनाये जाने का सुझाव

जांजगीर. जिला मुख्यालय जांजगीर में सड़क सम्बन्धी जरूरतों को लेकर भाजपा नेता प्रशांत सिंह ठाकुर ने नगर पालिका जांजगीर-नैला को पत्र प्रेषित किया है।

पत्र में उन्होंने बताया है कि नगर पालिका परिषद जांजगीर -नैला का आवासीय विस्तार लगातार होते जा रहा है। बाहरी इलाकों में नई-नई कॉलोनी बनने से आवागमन सम्बन्धी अपेक्षाओं में भी वृद्धि हुई है।

उन्होंने मांग करते हुए कहा कि विकसित हो रहे वार्डों का सर्वे कराकर जिला मुख्यालय के अनुरूप नवीन सड़क निर्माण की दिशा में ठोस प्रयास किये जाए। उन्होंने आगे कहा कि मुख्य नहर से पुरानी सिंचाई कॉलोनी -आर्या रेसीडेंसी होकर कलेक्टर आवासीय कॉलोनी को जोड़ने वाली सड़क जो वर्तमान में जीर्ण-शीर्ण हो चुकी है, का पुनर्निर्माण किया जाए। यह इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि इसी सड़क पर स्विमिंग पूल का निर्माण भी किया जा रहा है।
 
उन्होंने दो नई सड़क बनाये जाने का सुझाव देते हुए कहा कि ॐ मंगलम , जिला अस्पताल रोड से छोटी नहर के किनारे-किनारे आई.बी. रेस्ट हॉउस के पीछे मुख्य नहर के पुल तक सड़क निर्माण किया जाए। इस सड़क के बनने से खड़फडी पारा,पुरानी बस्ती, भाठापारा जैसे  बड़ी आबादी क्षेत्र से जिला अस्पताल की दूरी आधी हो जाएगी।

नैला रेलवे फाटक से बनारी रोड तक बाई-पास सड़क बनाये जाने का सुझाव देते हुए उन्होंने कहा कि इससे जांजगीर-नैला के मुख्य सड़क पर यातायात दबाव कम होगा और लोगों को विशेषकर बड़े ट्रेलर के चलने से होने वाली परेशानी से मुक्ति मिलेगी।

उन्होंने उम्मीद जताया कि नगर पालिका परिषद उनकी मांग और सुझाव को गम्भीरता से लेगी

Share this story