मुलायम सिंह यादव : कोविड वैक्सीन लगवाने के बाद तैयार हुए सैफई के लोग

मुलायम सिंह यादव : कोविड वैक्सीन लगवाने के बाद तैयार हुए सैफई के लोग

इटावा. उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) द्वारा कोरोना की वैक्सीन (Vaccine) लगवाए जाने के बाद इसका असर देखने को मिल रहा है. मुलायम के वैक्सीन लगवाने क बाद अब उनके पैतृक गांव सैफई (Saifai) के लोग भी कोविड वैक्सीन लगवाने जा रहे हैं. मुलायम सिंह यादव के कोविड वैक्सीन लगवाने के बाद सैफई निवासी तैयार हुए. बता दें इसे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की भी पहल का असर माना जा रहा है.

मुलायम के साथी और सैफई गांव के प्रधान रामफल वाल्मीकि ने सैफई गांव में हर शख्स को वैक्सीन लगवाने को प्रेरित करने का दावा किया है.

बता दें मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को कोरोना के टीके की पहली डोज ले ली हैं. गुड़गांव के मेदांता हॉस्पिटल में मुलायम सिंह यादव ने कोरोना की वैक्सीन की पहली डोज लगवाई. इससे पहले मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव ने राजधानी लखनऊ स्थित लोकबंधु अस्पताल पहुंच न सिर्फ कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी, बल्कि इस दौरान देश में बनी वैक्सीन की जमकर तारीफ करते हुए अन्य लोगों से भी जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाकर कोरोना को हराने की अपील की

बता दें इसी साल जनवरी में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि मैं बीजेपी की वैक्‍सीन पर कैसे भरोसा कर सकता हूं, जब हमारी सरकार बनेगी तो सभी को फ्री में टीका लगेगा, हम बीजेपी की वैक्‍सीन नहीं लगवा सकते. इस बयान के बाद काफी हंगामा हुआ था. हालांकि, कोरोना की दूसरी लहर के बाद अखिलेश यादव के सुर बदले और वह सभी लोगों को फ्री में वैक्सीन लगाने की वकालत करने लगे.

सोमवार को मुलायम द्वारा वैक्सीन लगाए जाने के बाद मंगलवार को अखिलेश यादव ने वैक्सीन लगाने को लेकर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, “जनाक्रोश को देखते हुए आख़िरकार सरकार ने कोरोना के टीके के राजनीतिकरण की जगह ये घोषणा करी कि वो टीके लगवाएगी. हम भाजपा के टीके के ख़िलाफ़ थे पर ‘भारत सरकार’ के टीके का स्वागत करते हुए हम भी टीका लगवाएंगे व टीके की कमी से जो लोग लगवा नहीं सके थे उनसे भी लगवाने की अपील करते हैं.”

Share this story