राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने कोरोना से बचाव हेतु जागरूक वाहन का किया संचालन

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने कोरोना से बचाव हेतु जागरूक वाहन का किया संचालन

वरुण चौबे

( बलिया ) सेवा है यज्ञ कुंड समिधा सम हम जले!ध्येय महासागर में सरित रूप हम मिले !लोकयोगक्षेम ही राष्ट्र अभय गान है सेवारत व्यक्ति व्यक्ति कार्य का ही प्राण है। इस गीत को चरितार्थ करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ,बलिया के सेवा विभाग द्वारा कोरोना संक्रमण की रोकथाम और उस पर प्रभावी नियंत्रण को लेकर जागरूकता वाहन के माध्यम से प्रचार की कवायद शुरू कर दी गई है।

इसके तहत आज मंगलवार को भृगु आश्रम स्थित भृगु मन्दिर से एक जागरूकता वाहन को हरी झंडी दिखाकर बलिया के एस.डी.एम श्री राजेश यादव जी साथ में जिला प्रचारक श्री सत्येंद्र जी व गोरक्षप्रान्त के सह प्रान्त कार्यवाह श्री विनय सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।यह प्रचार वाहन बलिया जिले के तीन तहसीलों बलिया,बांसडीह व बैरिया के क्षेत्रों समस्त खण्डों में लोगों को जागरूक करेगा। सह प्रान्त कार्यवाह जी ने कहा कि संक्रमण की रोकथाम के लिए जहां जिला प्रशासन पूरी मुस्तैदी से योजनाबद्ध तरीके से कार्य कर रहा है

वहीं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ भी अपने तरीके से जनजागरण का कार्य व जरूरतमन्दों की सहायता का कार्य कर रहा है। जन्होने कहा कि लोगों को जागरूक करना संघ की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसी को लेकर उक्त वाहन की रवानगी की गई है, ताकि अधिक से अधिक लोग स्वयं अपनी सुरक्षा के प्रति गंभीर हो सके। प्रचार वाहन से लोगों को आत्म सुरक्षा पर बल देने के लिए मास्क का नियमित उपयोग करने, शारीरिक दूरी का अनुपालन करने, भीड़- भाड़ वाले स्थान पर जाने से परहेज करने , होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों के लिए क्या करें क्या नहीं करें आदि के संबंध में जानकारी दी जाएगी!इस अवसर पर,जिला कार्यवाह श्री हरनाम जी ,जिला सेवा प्रमुख डॉ सन्तोष तिवारी,श्री संजय कश्यप,सत्यब्रत जी,श्री रवि सोनी,संजय वर्मा,बजरंग जी, प्रशांत पाण्डेय,व जिला प्रचार प्रमुख मारुति नन्दन, दिनेश राय समेत अन्य उपस्थित थे।

Share this story