प्रतापगढ़ में पति के मौत के कुछ देर बाद पत्नी की भी मौत,एक साथ जली चिता
प्रतापगढ़ में पति के मौत के कुछ देर बाद पत्नी की भी मौत,एक साथ जली चिता

सतीश कुमार दुबे की रिपोर्ट

 उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में पूर्व शासकीय अधिवक्ता फौजदारी जगदीश कुमार मिश्र और उनकी पत्नी सुशीला मिश्रा की चिता एक साथ जली। इस घटना को लेकर पति और पत्नी के बीच अटूट प्रेम से जोड़कर देख रहे हैं।

बता दें प्रतापगढ़ जिले में पट्टी कोतवाली क्षेत्र के रायपुर गांव निवासी 72 वर्षीय पूर्व शासकीय अधिवक्ता फौजदारी जगदीश कुमार मिश्र को करीब एक महीने पहले ब्रेन हेमरेज हुआ था। तब से उनका इलाज चल रहा था। शुक्रवार 4 जून 2021 को दोपहर अचानक जगदीश मिश्र का निधन हो गया।

खबर मिली तो रिश्तेदार और करीबी उनके घर पहुंच गए। शनिवार सुबह जगदीश मिश्र के शव का अंतिम संस्कार करने की तैयारी चल रही थी। घर के सामने दरवाजे पर उनका शव रखा था। पति के पार्थिव शरीर को निहारते हुए अचानक उनकी पत्नी सुशीला मिश्रा की भी सांसें थम गई।

पति और पत्नी की एक साथ मौत से घर में कोहराम मच गया। अभी एक अर्थी उठी भी नहीं थी कि सुशीला के निधन की खबर से फिर घर में आसपास के लोग जुट गए। जिसने भी इस बारे में सुना वह सन्न रह गया।

सबका यही कहना था कि बरसों तक साथ रहने के बाद पति जगदीश के निधन से सुशीला को आघात पहुंचा था और फिर वह भी दुनिया से विदा हो गईं। दोपहर में जगदीश और सुशीला की अर्थी घर से एक साथ उठी और फिर एक साथ ही उनकी चिता भी जली।

Share this story