जिलाधिकारी ने सरस्वती मेडिकल कालेज में स्थापित,आर0टी0पी0सी0आर0 मशीन की सुविधा उपलब्ध कराई
जिलाधिकारी ने सरस्वती मेडिकल कालेज में स्थापित,आर0टी0पी0सी0आर0 मशीन की सुविधा उपलब्ध कराई
उन्नाव ।
जनपद में कोरोना वायरस के बढ़ रही संख्या एवं जनपद वासियों को आर0टी0पी0सी0आर0 की जांच अधिक से अधिक कराये जाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी  रवीन्द्र कुमार ने सरस्वती मेडिकल कालेज में स्थापित आर0टी0पी0सी0आर0 मशीन की सुविधा उपलब्ध करायी।

जिलाधिकारी ने आर0टी0पी0सी0आर0 मशीन की सुविधा उपलब्ध कराते हुए कहा कि यह सुविधा जनपद वासियों के लिए बेहतर होगी। अभी तक कोरोना वायरस की जाॅच रिपोर्ट का इन्तजार कई दिनों तक पीड़ित को करना पड़ता था, जिससे अन्य लोगों को भी प्रभावित होने का खतरा बना रहता था अब ऐसा नही होगा। उन्होंने बताया सरस्वती मेडिकल कालेज में कोई भी 700 रूपये फीस अदा करके आर0टी0पी0सी0आर0 की जाॅच कम समय में करा सकते है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचाने के पूरे प्रयास किये जा रहे हैं। जनपद स्तर पर भी कोरोना वायरस की जाॅच विभिन्न माध्यम से कराये जा रहे है।
निदेशक सरस्वती मेडिकल कालेज डॉ सौरभ कवंर ने बताया कि सरस्वती मेडिकल कालेज में पूर्व में ही डायलेसेस मशीन आइ0सी0यू0, एच0एन0एफ0सी0 आदि की सुविधा जनपद वासियों को दी जा रही है। अब आर0टी0पी0सी0आर0 की जाॅच करने की क्षमता इस लैब में है कोई भी व्यक्ति 700 रूपये फीस अदा करके कोरोना वायरस की जाॅच करा कर सुविधा का लाभ ले सकता है। उन्होंने बताया कि भविष्य में डोर टू डोर सैम्पल कलेक्सन की व्यवस्था की जायेगी।
इस अवसर पर  सरनीत कौर ब्रोका मुख्य विकास अधिकारी, डा0 आशुतोष कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी, डा0 सौरभ कवंर निदेशक सरस्वती मेडिकल कालेज आदि उपस्थित रहे। 

Share this story