प्रदेश सरकार बृहस्पतिवार से 14.71 करोड़ कार्डधारकों को निशुल्क राशन का वितरण कराएगी
प्रदेश सरकार बृहस्पतिवार से 14.71 करोड़ कार्डधारकों को निशुल्क राशन का वितरण कराएगी

कोविड महामारी को देखते हुए प्रदेश सरकार बृहस्पतिवार से 14.71 करोड़ कार्डधारकों को निशुल्क राशन का वितरण कराएगी। आयुक्त खाद्य एवं रसद मनीष चौहान ने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के इस चरण में पोर्टेबिलिटी के तहत 20 से 31 मई तक मुफ्त राशन दिया जाएगा। इसके तहत प्रति यूनिट 5 किलोग्राम राशन जिसमें तीन किलो गेहूं और दो किलो चावल दिया जाएगा। वन नेशन, वन कार्ड योजना के तहत लाभार्थियों व प्रवासी मजदूरों को दुकान से राशन लेने की सुविधा रहेगी। 

कानपुर जिले में भाजपा सेवा ही संगठन अभियान की कड़ी में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत राशन दुकानों से मुफ्त राशन लेने वालों को एक और सुविधा देने का फैसला हुआ है।

भाजपा दक्षिण जिलाध्यक्ष डॉ. वीना आर्या पटेल ने बताया कि ऐसे सभी लोगों को संगठन से जोड़ने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ योगी की फोटो वाले चालीस हजार थैले मुफ्त दिए जाएंगे। इनकी क्षमता 20 किलो की होगी। इन थैलों कमल का फूल, पीएम और सीएम की फोटो के अलावा जनप्रतिनिधियों और संगठन पदाधिकारियों के भी फोटो होंगे। 

डॉ. वीना आर्या पटेल ने बताया कि इसके लिए राशन दुकानदारों से मुफ्त में राशन पाने वालों का ब्योरा मांगा गया है। राशन दुकानों पर केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं वाली होर्डिंग्स भी लगवाई जाएंगी। दक्षिण में 40 हजार ईको फ्रेंडली थैले बंटवाने का लक्ष्य है। बैठक में शिवराम सिंह, राम बहादुर यादव, मनीष त्रिपाठी, अरविन्द वर्मा आदि रहे

Share this story