खाना बनाने का ठेका भी लेते थे साथ ही बाइक भी चोरी करते थे,गिरफ्तार हुए 2 चोर
खाना बनाने का ठेका भी लेते थे साथ ही बाइक भी चोरी करते थे,गिरफ्तार हुए 2 चोर

राम कैलाश पटेल की रिपोर्ट

अयोध्या-बाराबंकी और फैजाबाद में शादी में खाना बनाने का ठेका लेकर बाइक चोरी करने वाले गैंग के दो सदस्यों को धनपतगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस को इनके कब्जे से चार बाइक और अवैध तमंचा भी मिला है।
 
उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर के धनपतगंज थाने की पुलिस ने बुधवार को दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। इनके खिलाफ अयोध्या और बाराबंकी जिले में भी कई मुकदमे दर्ज हैं। दोनों शातिरों ने जो कुछ बताया उसे जानकर पुलिस भी दंग रह गई। इनको लेकर कुल 5 लोगों का गैंग है, जिसमें इनका सरगना शादी में खाना बनाने का ठेका लेता और वहां जाकर ये सभी बाइक चोरी करते और फिर उसे बेचते थे।

जानकारी के अनुसार जनपद के धनपतगंज थाने की पुलिस ने मायंग गांव के 6-लेन पुलिया के पास से बदमाशों को अवैध तमंचे और चोरी की चार बाइकों के साथ गिरफ्तार किया। पकड़े गए आरोपियों की शिनाख्त कूरेभार थाना क्षेत्र के भटकोली गांव निवासी रामजी उर्फ मुनाई पुत्र जयराम और इसी थाना क्षेत्र के पूरे मचली शुक्ल का पुरवा धर्मदासपुर गांव निवासी हरीश शुक्ला पुत्र अरविन्द कुमार शुक्ला के रुप में हुई है। पुलिस के अनुसार इनके तीन अन्य साथी रिंकू, घनश्याम और कपिल देव पुत्र जगदम्बा निषाद मौके से फरार हो गए हैं।

पुलिस की पुछताछ में आरोपी रामजी उर्फ मुनाई और उसके साथी हरीश शुक्ला ने बताया कि हम शादी समारोह मे खाना बनाने का कार्य करते हैं। योजना बनाकर अन्य जिलों मे जाकर बाइक चुराने और छिपाने तथा बेचने का कार्य भी करते हैं। आरोपितों ने बताया कि गैंग का मुखिया घनश्याम यादव पुत्र राम बोध यादव निवासी पूरे मचली शुक्ल का पुरवा धर्मदासपुर थाना कूरेभार और रिंकू पुत्र कालीचरन निवासी महुली थाना बल्दीराय है।

घनश्याम शादी समारोह मे खाना बनाने का ठेका लेता है, और रिंकू उसी शादी समारोह मे से गाड़ी चुराकर हम सभी पांचो अभियुक्तो को देता है। हम उस गाड़ी को घनश्याम के घर पर व रामजी के घर पर छिपा देते हैं। बाद में रिंकू और घनश्याम गाड़ी के ग्राहक ढूंढकर बेचने का कार्य करते हैं।

Share this story