बिजनौर में दारोगा जी ऐसे काट रहे थे चालान, SP ने दे दिए जांच के आदेश

बिजनौर में दारोगा जी ऐसे काट रहे थे चालान, SP ने दे दिए जांच के आदेश

बिजनौर। सोशल मीडिया पर एक दारोगा के चालान काटने का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दारोगा एक युवक का मास्‍क न पहनने पर चालान काट रहे हैं। लेकिन वे खुद मास्‍क नहीं पहने हुए है और न ही उनके पास मूंह ढ़कने के लिए किसी तरह की कोई चीज ही है। इस वीडियो के अपलोड होते ही सोशल मीडिया पर दारोगा साहब की किरकि‍री हो रही है। लोग इन्‍हें पहले खुद नियम पालन करने की नसीहत दे रहे हैं। यह मामल यूपी के जनपद बिजनौर का बताया जा रहा है।

बिजनौर जनपद में पुलिस मास्‍क बरतने वालों पर सख्‍ती बरत रही है। आए दिन मास्‍क न पहनने वालों पर पुलिस चालान कर रही है। लेकिन वहीं विभाग के एक दारोगा ही इस नियम और पुलिस की सख्‍ती को ठेंगा देखा रहे हैं। दारोगा बिना मास्‍क वालों के चालान बिना मास्‍क पहने ही काट रहे हैं। दरअसल, यह वायरल वीडियो जाटान चौकी के इंचार्ज मनोज कुमार का है। जो दो दिन पूर्व ही चेकिंग के दौरान मास्‍क न पहनने वालों और वाहनों की जांच कर रहे थे। लेकिन वे खुद मास्‍क नहीं पहने थे। जिस व्‍यक्ति का ये चालान काट रहे थे, उसी ने इनकी वीडियो बना ली और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

एसपी ने दिए जांच के आदेश

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद एसपी धनवीर सिंह ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्‍होंने कहा कि बिना मास्‍क लगाए दारोगा के चालान काटने का मामला संज्ञान में आया है। इस मामले में जांच के आदेश जारी किए गए हैं। जिसके बाद संबंधित दारोगा पर कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि इस वीडियो में दारोगा के साथ आसपास में दो अन्‍य पुलिसकर्मी थे, जिन्‍होंने मास्‍क लगाए रखा था।

दो महीने में काटे गए सवा करोड़ के चालान

जनपद में दूसरी लहर के कारण कोरोना कर्फ्यू के दौरान पुलिस ने बिना मास्‍क के घूमने वालों और बेवजह घर से निकलने वालों के खिलाफ सख्‍ती की और कार्रवाई करते हुए दो महीनों में सवा करोड़ से अधिक के चालान काटे हैं। इसमें 500 व हजार वालों के ही चालान काटे गए हैं। वहीं पहली लहर के दौरान यानी पिछले साल लगभग एक करोड़ के आसपास चालान काटे गए थे। पुलिस ने बताया कि अभी यह कार्रवाई जारी है। लोगों को मास्‍क के प्रति जागरूक किया जा रहा है। 

Share this story