MG ने उठाया MG6 XPower से पर्दा, इन खासियतों से लैस होगी ये कार

MG ने उठाया MG6 XPower से पर्दा, इन खासियतों से लैस होगी ये कार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। MG ने हाल ही में MG6 XPower की कुछ टीज़र इमेज जारी की हैं। यह एक स्पोर्ट्स कार है जो MG6 सेडान पर आधारित है जो कई बाजारों में बिक्री के लिए उपलब्ध है। कंपनी के मुताबिक यह MG XPower कॉन्सेप्ट के तहत पहला प्रोडक्शन वर्जन है। MG6 X Power स्पोर्ट्स कार में MG XPower की तरह ही पावर दी गई है, बता दें MG XPower में Ford-sourced V8 इंजन दिया गया था जो 2001 से 2005 के बीच बेची गई थी। लेकिन अब एक बार फिर चीनी वाहन निर्माता एमजी सालों बाद वापस सेडान (स्पोर्ट्स कारों) पर ध्यान केंद्रित कर रही है, कंपनी ने इस साल की शुरुआत में टू-सीटर साइबरस्टर कॉन्सेप्ट की झलक पेश की थी और कहा था कि कंपनी इसे 2023 तक प्रोडक्शन स्टेज में ले जाएगी और अब MG6 XPower के साथ, कंपनी अपनी स्पोर्ट्स कार रेंज का एक्सपेंशन करने के लिए तैयार है।

एक्सटीरियर : कंपनी द्वारा जारी की गई टीज़र इमेज में दिख रहा है कि MG6 XPower को एक अल्ट्रा-वाइड बॉडी डिज़ाइन और एरोडायनामिक बॉडी किट के साथ पेश किया गया है। इसमें वर्टिकल स्लैट्स और MG लोगो के साथ एक मेन हेक्सागोनल रेडिएटर ग्रिल दी है। ग्रिल को एलईडी डीआरएल के साथ ऊपर की ओर एलईडी हेडलैम्प्स द्वारा फ़्लैंक किया गया है और इसकी फ्रंट पट्टी काफी अग्रेसिव दिखती है, इसके अलावा इसमें स्कल्प्टेड बम्पर, बड़े एयर इन-टेक और कार्बन फाइबर फ्रंट स्प्लिटर दिया गया है। बोनट पर लगे वेंट्स MG6 Xpower के प्रोफाइल को खूबसूरत बनाते हैं। MG6 Xpower के रियर की बात करें तो इसकी टेललाइट्स में एक खास 'X' शेप दिया हुआ है, जबकि कार्बन फाइबर रियर स्पॉइलर, डबल न्यूमेटिक डिफ्यूज़र और स्पोर्टी अलॉय व्हील कार की पूरी खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं।

इंटीरियर : स्पोर्टी डिज़ाइन थीम को इंटीरियर में भी आगे बढ़ाया गया है जहाँ हरे और ग्रे हाइलाइट्स के साथ कंट्रास्ट स्टिचिंग देखी जा सकती है। कंपनी ने इनर डोर पैनल के लिए Suede Mataerial का इस्तेमाल किया है, जबकि थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील में लेदर देखने को मिलता है। 'X' लोगो, स्पोर्ट्स सीट्स, सेंटर आर्मरेस्ट और डोर सिल के साथ कस्टमाइजेबल है। स्पोर्ट्स कार में पूरी तरह से डिजिटल टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मल्टीपल ड्राइविंग मोड, ऑटोमैटिक एसी जैसे सभी लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिलेंगे।

इंजन : MG6 Xpower में 1.5-लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ आता है, जो 301 bhp पावर और 480 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है, जिसकी मदद से यह स्पोर्ट्स कार 6 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम होगी। इंजन में 10-स्पीड EDU10-स्पीड EDU इंटेलिजेंट इलेक्ट्रिक ड्राइव गियरबॉक्स से दिया गया है, जो फास्ट गियर शिफ्ट के साथ हाई ट्रांसमिशन दक्षता प्रदान करता है। इस कार की खासियत यह भी है कि इसमें 33 मीटर की दूरी से ब्रेक लगाने पर यह कार 100 किमी की गति पर की कार को रोक सकती है।

Share this story