MG Motors:नई एसयूवी, Astor नाम के साथ 10 लाख रुपये हो सकती है कीमत

MG Motors:नई एसयूवी, Astor नाम के साथ 10 लाख रुपये हो सकती है कीमत

हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि MG Motor India भारत में पेट्रोल इंजन से चलने वाली ZS SUV पर काम कर रही है। वहीं कार निर्माता पहले से ही जेडएस के ईवी वर्जन को भारत में सेल करती है। हालांकि मार्केट में इस तरह की अफवाह है कि इस एसयूवी को एमजी एस्टर (Astor)  कहा जाएगा। क्योंकि एमजी ने पिछले साल भारत में इस नाम का ट्रेडमार्क किया था। इस एसयूवी को 2020 ऑटो एक्सपो में भी पेश भी किया गया था।

यूके स्पेक मॉडल से लिया जाएगा डिजाइन: फिलहाल एमजी जेडएस पेट्रोल एसयूवी के प्रोटोटाइप मॉडल की कई तस्वीरें इंटरनेट पर देखी जा रही हैं, जो इस मॉडल के उत्पादन वर्जन की होने की दिखाई देती हैं। सामनें आई तस्वीरों में हम इस कार की नई ग्रिल और हेडलैंप की एक झलक देख सकते हैं, इसके साथ ही बम्पर और ड्यूल-टोन अलॉय व्हील पर सिल्वर इंसर्ट्स होंगे, जो यूके-स्पेक एमजी जेडएस एसयूवी के समान हैं। रिपोर्ट की मानें तो भारतीय स्पेक मॉडल स्टाइल के मामले में इस एसयूवी के यूके स्पेक मॉडल से मेल खाएगा।

इंजन और पॉवर: इंजन विकल्प और अन्य फीचर्स के बारे में अधिक जानकारी फिलहाल सामनें नहीं आई है, लेकिन माना जा रहा है, कि वैश्विक स्तर पर इस एसयूवी को 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 1.3-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाता है। हम उम्मीद करते हैं कि शुरुआती दो इंजन को भारत में ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा जिसमें क्रमशः 5-स्पीड मैनुअल और विकल्प 6-स्पीड ऑटोमैटिक और सीवीटी ऑटोमैटिक शामिल होंगे।

कार के कैबिन की पुरानी तस्वीरों के आधार पर कहा जा सकता है, कि यह एसयूवी तीन-स्पोक फ्लैट-बॉटम मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट के साथ आएगी। इस एसयूवी को एक बड़ी एमआईडी इकाई के साथ एक ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलेगा जो एसयूवी की एक डिजिटल इमेज के साथ-साथ सभी वाहन सेटिंग को दिखाता है।

Share this story