70वें एनिवर्सरी एडिशन से उठा पर्दा, दमदार डिजाइन के साथ Toyota Land Cruiser Prado

70वें एनिवर्सरी एडिशन से उठा पर्दा, दमदार डिजाइन के साथ Toyota Land Cruiser Prado

नई दिल्ली, Toyota ने अपनी आइकॉनिक एसयूवी Land Cruiser के 70 साल सफलतापूर्वक पूरे होने के मौके पर Land Cruiser Prado SUV के स्पेशल से पर्दा उठा दिया है। आपको बता दें कि ये एसयूवी भारत समेत दुनियाभर में बेहद पॉपुलर है जो न सिर्फ दमदार है बल्कि इसमें ग्राहकों को एक से बढ़कर एक बेहतरीन फीचर्स भी ऑफर किए जाते हैं।

बता दें कि Land Cruiser एसयूवी का मौजूदा मॉडल अपने आखिरी चरण में है और इसकी जगह लेने के लिए नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लाया जाएगा। इससे पहले कि लैंड क्रूजर के मौजूदा मॉडल की जगह नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लाया जाए, कंपनी मौजूदा मॉडल का स्पेशल एडिशन लेकर आई है जिससे इसके बचे हुए स्टॉक को आसानी से क्लियर किया जा सके और स्टॉक क्लियर होते ही कंपनी इसका नया मॉडल मार्केट में लॉन्च करेगी।

नई Land Cruiser Prado SUV के लिमिटेड एडिशन मॉडल को टोयोटा लैंड क्रूजर प्राडो 70 वीं वर्षगांठ संस्करण का नाम दिया गया है और एल पैकेज वेरिएंट में मिलने वाले बेहतरीन फीचर्स और कुछ कॉस्मेटिक अपग्रेड के साथ इसे रेगुलर मॉडल से अलग बनाया गया है।

अगर बात करें इस दमदार एसयूवी के एक्सटीरियर की तो Prado 70th Anniversary Edition में ग्राहकों को ग्रिल, मिरर कैप, हेडलाइट ट्रिम, फॉग लाइट सराउंड, रूफ रेल मिलता है। इसके अलावा, यह ब्लैक-डिप्ड 12-स्पोक 18-इंच के व्हील्स के साथ उतारी गई है जो इसे एक दमदार लुक देती है।

इंटीरियर की बात करें तो इस एसयूवी के केबिन में ग्राहकों को सीट्स के ऊपर सैडल टंग लाइट ब्राउन लेदर अपहॉस्ट्री, नी पैड्स, सेंटर कंसोल के साथ डोर पैनल्स ऑफर किए जाते हैं। इसमें ग्राहकों को 70वीं ऐनिवर्सरी के लोगो वाली मैट भी ऑफर की जाएगी।

इंजन और पावर की बात करें तो इस Prado 70th Anniversary Edition मॉडल में 2.8-लीटर का डीजल इंजन और 2.7-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यही इंजन टोयोटा फॉर्च्यूनर में भी ऑफर किया जाता है। इस एसयूवी को कार को अवंते-गार्डे ब्रॉन्ज़, रेड माइका, एटिट्यूड ब्लैक माइका और व्हाइट पर्ल क्रिस्टल सहित कई रंग विकल्पों में पेश किया गया है। ग्राहक एसयूवी के पांच या सात-सीट कॉन्फ़िगरेशन में से कोई भी ऑप्शन चुन सकते हैं।  

Share this story