यूपी बाल सेवा योजना की शुरुआत, इस योजना से कोरोना के चलते अनाथ बच्चों को मिलेगा लाभ
s

यूपी में आज से बाल सेवा योजना की शुरुआत हो गई है. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने बताया कि उन्होंने भी एक बच्चे को गोद लिया है.

Bal Seva Yojana: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज बाल सेवा योजना की शुरुआत करेंगे... कार्यक्रम में राजधानी के 50 अनाथ बच्चे शामिल होंगे... इस योजना से अनाथ बच्चों को मिलेगा लाभ... लखनऊ में कोरोना के चलते अनाथ हुए बच्चों की संख्या 292 हो गई है...

 

उत्तर प्रदेश में आज से 'यूपी मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना' का शुभारंभ हो गया है. लखनऊ के लोकभवन में सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस योजना का शुभारंभ किया. इस कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी शामिल हुईं. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने इस योजना को शुरू करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की. राज्यपाल ने कहा कि यूपी पहला राज्य है जिसने कोरोना काल में अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चों के लिए ऐसी कोई सराहनीय पहल की है.

 

राज्यपाल की अपील
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि उन्होंने प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों से कहा कि आपके यहां अगर ऐसे बच्चे हैं तो उनकी मदद की जाए. उन्होंने अपील करते हुए कहा कि एक-एक प्रोफेसर ऐसे एक-एक बच्चे को गोद लें, उन्हें अपने घर महीने में कम से कम एक बार खाने पर बुलाएं. उन्हें अपने बच्चे की तरह प्यार और स्नेह दीजिये.

 

राज्यपाल ने सुनाया किस्सा
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कार्यक्रम में कहा कि मैंने भी एक बच्चे को गोद लिया है. उन्होंने पुरानी बात याद करते हुए कहा कि एक बार उनकी बेटी और दामाद द्वारकाधीश दर्शन के लिए जा रहे थे. दर्शन के लिए जाते समय उन्हें 5 साल का छोटा बच्चा मिला था. उस बच्चे का कोई नहीं था, बाद में वो उस बच्चे को अपने घर ले आए. अब वो बच्चा उन्हीं के साथ उनके बेटे की तरह रहता है. वो फुटबॉल का अच्छा प्लेयर बन चुका है. गुजरात के 10 टॉप फुटबॉल खिलाड़ियों में उसका भी नाम है.

Share this story